मुंबई में किरीट सोमैया के ड्राईवर के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्ज

किरीट सोमैया शनिवार को सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा से खार थाने में मिलकर लौट रहे थे, उनकी कार पर हुआ था हमला

मुंबई में किरीट सोमैया के ड्राईवर के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्ज

बीजेपी के नेता किरीट सोमैया की कार पर शनिवार को हमला किया गया था.

मुंबई:

मुंबई पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता किरीट सोमैया के ड्राईवर के खिलाफ कथित रूप से लापरवाही और खराब तरीके से वाहन चलाने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की है. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि वाहन चालक की लापरवाही के कारण शिवसेना के एक नगर सेवक और कार्यकर्ता को मामूली चोट आई हैं.

खार थाने के एक अधिकारी ने बताया कि शिवसेना के स्थानीय पदाधिकारी भाई झेंडे ने तहरीर देकर ड्राईवर के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया था और उसी आधार पर शनिवार को रात में प्राथमिकी दर्ज की गई.

घटना शनिवार रात की है, जब सोमैया सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा से खार थाने में मिलकर लौट रहे थे.

गौरतलब है कि राणा दंपती ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री व शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री' के बाहर शनिवार की सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की थी, जिसे लेकर शिवसेना कार्यकर्ता बहुत नाराज हुए थे.

शिवसेना के विरोध के बाद राणा दंपती ने हनुमान चालीसा का पाठ करने की योजना रद्द कर दी, लेकिन पति-पत्नी को कथित रूप से ‘‘समूहों के बीच घृणा फैलाने'' के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘सोमैया खार थाने में राणा दंपती से मिलने गए थे. शिकायत के अनुसार, भाजपा नेता जब उनसे मिलकर लौट रहे थे, तब शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उनका वाहन रोकने का प्रयास किया, लेकिन उनके ड्राईवर ने खराब तरीके से और लापरवाही से कार चलाई.''

उन्होंने बताया कि शिवसेना कार्यकर्ता संजय कदम और बांद्रा ईस्ट से पार्टी के नगर सेवक हाजी हलीम खान को घटना में हल्की चोट आई हैं, जबकि कार के रास्ते में आ रहे पूर्व मेयर विश्वनाथ महादेश्वर को पुलिस के एक अधिकारी ने सुरक्षित बचा लिया.

शिवसेना कार्यकर्ताओं की शिकायत पर सोमैया के ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक अन्य पुलिस अधिकारी के मुताबिक, रविवार दोपहर पुलिस ने किरीट सोमैया की कार पर पत्थर फेंकने के मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है.