Maharashtra Floods: बाढ़, भूस्खलन से 100 से अधिक लोगों की मौत, 99 लापता, रायगढ़ सबसे ज्यादा प्रभावित

महाराष्ट्र में लगातार तीन दिन तक हुई तेज बारिश के बाद कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है. बारिश के बाद बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं में 112 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, वहीं 99 लोग लापता हैं.

Maharashtra Floods: बाढ़, भूस्खलन से 100 से अधिक लोगों की मौत, 99 लापता, रायगढ़ सबसे ज्यादा प्रभावित

Maharashtra Flood Update: बाढ़ और भूस्खलन में अब तक 112 लोगों की मौत (फाइल फोटो)

मुंबई:

भारी बारिश के बाद बाढ़ और भूस्खलन ने महाराष्ट्र के कई जिलों में जनजीवन बेहाल है. बारिश से जुड़ी घटनाओं में अब तक 112 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शनिवार तक मिले आंकड़ों के मुताबिक 99 लोग लापता हैं. पुणे और कोंकण संभाग में पिछले तीन दिन में भारी बारिश के कारण अब भी बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. मृतकों में सबसे अधिक रायगढ़ जिले के 52 लोग शामिल हैं. राज्य सरकार ने जानकारी दी कि अब तक 1 लाख 35 हजार लोगो को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया गया है.

महाराष्ट्र के सांगली जिले के 78,111 और कोल्हापुर जिले में 40,882 लोगों को सुक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. एक तरफ जहां बाढ़ से प्रभावित चिपलुन, खेड और महाड जैसे शहरों के लोग इस आपदा से उबरने का प्रयास कर रहे हैं, वहीं, प्रशासन के समक्ष जल एवं बिजली आपूर्ति बहाली के साथ ही प्रभावित इलाकों के लोगों के लिए भोजन और दवाओं का प्रबंध करना चुनौती बना हुआ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com