महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण को लेकर सख्त पाबंदियां लगाई गईं, जानिए किन चीजों की होगी इजाजत...

महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है. मंगलवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य को संबोध‍ित करते हुए संपूर्ण लॉकडाउन लगाने से इनकार किया लेकिन कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कई सख्त पाबंदियां लगाने की घोषणा भी की.

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण को लेकर सख्त पाबंदियां लगाई गईं, जानिए किन चीजों की होगी इजाजत...

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है. मंगलवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य को संबोध‍ित करते हुए संपूर्ण लॉकडाउन लगाने से इनकार किया लेकिन कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कई सख्त पाबंदियां लगाने की घोषणा भी की. राज्य में पिछले कुछ हफ्ते से सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं.

बुधवार की रात 8 बजे से पूरे राज्य में धारा 144 लगाने की घोषणा की गई है जिसे लेकन महाराष्ट्र सरकार का आध‍िकारिक आदेश भी जारी हो चुका है.

- गैर जरूरी और गैर-आपातकालीन यात्रा को रोका जाएगा 
- सुबह 7 बजे लेकर रात 8 बजे तक सभी जरूरी सेवाएं चलती रहेंगी
- सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक आपातकालीन सेवाओं के अलावा सबकुछ बंद होगा
- ट्रेनों और बसों का इस्तेमाल केवल इमरजेंसी सेवाओं के लिए, पब्ल‍िक ट्रांसपोर्ट को रोका नहीं जा रहा लेकिन ये केवल जरूरी सेवाओं के लिए होंगे
- जरूरी मेडिकल और उससे जुड़ी सेवाएं, पशुओं से जुड़ी सेवाएं, बैंक, सेबी, मीडिया, ई-कॉमर्स, पेट्रोलियम से जुड़ी गतिविध‍ियां चलती रहेंगी.
- कंस्ट्रक्शन साइटों पर काम की इजाजत होगी, अगर संभव हो तो मजदूरों को निर्माण स्थल पर ही रुकने की व्यवस्था की जाए.
- होटलों पर लगी मौजूदा पाबंदियां जारी रहेंगी, केवल होम डिलिवरी की इजाजत होगी.


New Restrictions In Maharas... by NDTV

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आदेश के अनुसार बिना किसी वाजिब वजह के किसी को भी इधर उधर घूमने की इजाजत नहीं होगी और सभी सरकारी व निजी संस्थान अगले 15 दिनों तक बंद रहेंगे.