महंत नरेंद्र गिरि की मौत का मामला : आनंद गिरी को लेकर हरिद्वार पहुंची सीबीआई

अखाड़ा परिषद (Akhara Parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की मौत की जांच कर रही सीबीआई (CBI) बुधवार को उनके शिष्य आनंद गिरी (Anand Giri) को पूछताछ के लिए हरिद्वार उनके आश्रम ले गयी.

महंत नरेंद्र गिरि की मौत का मामला : आनंद गिरी को लेकर हरिद्वार पहुंची सीबीआई

सीबीआई आनंद गिरि को प्रयागराज से हवाई जहाज़ से लेकर देहरादून पहुंची

लखनऊ:

अखाड़ा परिषद (Akhara Parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की मौत की जांच कर रही सीबीआई (CBI) बुधवार को उनके शिष्य आनंद गिरी (Anand Giri) को पूछताछ के लिए हरिद्वार उनके आश्रम ले गयी. हरिद्वार में आनंद गिरि का भी आश्रम बन रहा है और उनके लैपटॉप, आईपैड वग़ैरह वहीं पर हैं. सीबीआई आनंद गिरि को प्रयागराज से हवाई जहाज़ से लेकर देहरादून पहुंची और उसके बाद सड़क के रास्ते हरिद्वार में उनके आश्रम लेकर आई. आनंद गिरी ने वहां पहुंची मीडिया से कहा कि सीबीआई को काम करने दीजिए. सच्चाई सामने आ जायेगी.

महंत नरेंद्र गिरि 21 सिंतबर को प्रयागराज में अपने बाघम्बरी मठ में मृत थे. अपने सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा था कि आनंद गिरि की वजह से ही वो खुदकुशी कर रहे हैं. क्योंकि हरिद्वार से उन्हें किसी ने बताया है कि आनंद गिरि कंप्यूटर की मदद से किसी लड़की या महिला के साथ उनकी तस्वीर ग़लत काम करते हुए तैयार कर वायरल कर देगा. इसलिए मैं खुदकुशी कर रहा हूं. अगर ऐसी कोई तस्वीर या वीडियो है तो वह हरिद्वार में ही हो सकती है.

जिस कमरे में हुई थी महंत की मृत्यु, उसके सामने लगे CCTV कैमरे निकले खराब

मुमकिन है कि वहां सीबीआई आनंद गिरि के लैपटॉप, आईपैड और फ़ोन वग़ैरह क़ब्ज़े में लेकर जांच पड़ताल करे. मौत वाले दिन नरेंद्र गिरि के फ़ोन से 18 लोगों से बातचीत हुई थी. सूत्रों के मुताबिक उनमें हरिद्वार के दो बिल्डर भी शामिल हैं. समझ जाता है कि सीबीआई उन बिल्डर्स के भी बयान दर्ज करेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* महंत नरेंद्र गिरि की मौत की सीबीआई ने शुरू की जांच, ढूंढ़ने हैं इन बड़े सवालों के जवाब
* महंत नरेंद्र गिरि ने फांसी के लिए शिष्य से मंगवाई नायलॉन की रस्सी, सल्फास खाकर खुदकुशी की योजना भी बनाई थी
* सुसाइड नोट के अलावा महंत नरेंद्र गिर‍ि ने मोबाइल पर वीडियो स्‍टेटमेंट भी किया था रिकॉर्ड : पुलिस सूत्र
* महंत नरेंद्र गिरि की मौत का रहस्य, कई अनसुलझे सवालों के जवाब की तलाश