कोरोना संकट: मध्‍यप्रदेश के तीन शहरों भोपाल, इंदौर और जबलपुर में 21 मार्च को लॉकडाउन

मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना संक्रमण फिर से तेजी से फैल रहा है. इसके नियंत्रण के‍ लिए आर्थिक गतिविधियों पर रोक नहीं लगाई जा सकती.

कोरोना संकट: मध्‍यप्रदेश के तीन शहरों भोपाल, इंदौर और जबलपुर में 21 मार्च को लॉकडाउन

मध्‍य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, बिना 'पेनिक' के हमें कोरोना को परास्त करना है

भोपाल:

मध्‍य प्रदेश में भी कोरोना के नए मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्‍य के तीन प्रमुख शहरों भोपाल, इंदौर और जबलपुर में रविवार, 21 मार्च को लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया गया है. इसके साथ ही 31 मार्च तक राज्‍य के इन तीनों शहरों में स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे.मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना संक्रमण फिर से तेजी से फैल रहा है. इसके नियंत्रण के‍ लिए आर्थिक गतिविधियों पर रोक नहीं लगाई जा सकती. उन्‍होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि व्यापार और रोजगार में कोरोना से बचाव की सावधानियों का कड़ाई से पालन करें, नहीं तो सरकार कड़ाई करेगी. यह प्रदेश में गुड गवर्नेंस की पुन: परीक्षा है. बिना 'पेनिक' के हमें कोरोना को परास्त करना है.

शक के दायरे में एक और व्‍यापमं परीक्षा! एक ही कॉलेज से 10 टॉपर, सभी की एक जैसी गलती

मुख्यमंत्री शिवराज स‍िंंह चौहान ने  प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समस्त कमिश्नर्स-कलेक्टर्स तथा मेडिकल कॉलेज के डीन आदि से चर्चा कर रहे थे. इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य  मोहम्मद सुलेमान, पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी शामिल हुए. 

मध्‍य प्रदेश: कागज बनकर रह गईं डिग्री , बेरोजगारों की कतार में हैं लाखों युवा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री ने ग्वालियर, जबलपुर सहित प्रदेश के सर्वाधिक प्रभावित जिलों उज्जैन, सागर, बैतूल, बुरहानपुर, खरगोन, रतलाम और छिंदवाड़ा में भी रात्रि 10 बजे से प्रात: 06 बजे तक व्यावसायिक प्रतिष्ठान और बाजार बंद रखने के निर्देश दिए. महाराष्ट्र में बनी कोरोना की विस्फोटक स्थिति को देखते हुए महाराष्ट्र से आने-जाने वाली यात्री बसों के आवागमन पर 20 मार्च से रोक लगाने के निर्देश भी दिए गए. शिवराज ने कोरोना वेक्सीन टीकाकरण में प्रदेश को 5 लाख डोज प्रति दिवस की स्थिति में लाने के लिए तत्काल आवश्यक व्यवस्थाएँ करने के निर्देश भी दिए.उन्‍होंने कहा कि कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण पुन: फैलना आरंभ हुआ है. इस पर नियंत्रण के लिए हरसंभव प्रयास अभी से आरंभ करना आवश्यक है. इसके साथ ही प्रदेश को कठिनतम परिस्थितियों से निपटने के लिए भी तैयार भी रहना होगा. बैठक में जानकारी दी गई कि पिछले सात दिनों में इंदौर में 1778, भोपाल में 1170, जबलपुर में 358, ग्वालियर में 185, उज्जैन में 187, रतलाम में 162, छिंदवाड़ा में 147, बुरहानपुर में 130, बैतूल में 110 और खरगोन में 92 कोरोना पॉजिटिव प्रकरण दर्ज किए गए हैं.