NDTV पर खबर दिखाए जाने के बाद पहुंचा स्वास्थ्य विभाग का अमला, ग्रामीणों की हुई कोरोना जांच

स्वास्थ्य अधिकारियों ने भी स्वीकारा कि एनडीटीवी पर खबर दिखाए जाने के बाद ही वे सक्रिय हुए. अधिकारियों ने कोरोना अभियान में लगी टीम को और ज्यादा सक्रिय तरीके से काम करने के निर्देश दिए हैं. अधिकारियों ने स्वास्थ्य जांच के साथ ही गांव में टीकाकरण करने पर भी जोर देने की बात भी स्वीकार की.

NDTV पर खबर दिखाए जाने के बाद पहुंचा स्वास्थ्य विभाग का अमला, ग्रामीणों की हुई कोरोना जांच

स्वास्थ्य अधिकारियों ने भी स्वीकारा कि एनडीटीवी पर खबर दिखाए जाने के बाद ही वे सक्रिय हुए.

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एनडीटीवी की खबर का बड़ा असर सामने आया है. गुरुवार को एनडीटीवी ने दिखाया था कि मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले के निपानिया गांव में किस तरह से 1 महीने के अंदर 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई. बावजूद इसके लोग झोलाछाप डॉक्टर और टोने-टोटके के भरोसे हैं लेकिन सरकारी अस्पताल जाना मुनासिब नहीं समझते. इस खबर के प्रसारित होने के बाद  स्वास्थ्य विभाग का अमला सक्रिय हुआ और पूरे गांव में स्वास्थ्य जांच करने के लिए पहुंचा.

निपानिया बैजनाथ गांव में हो रही लगातार मौत और गांव के लोगों में झोलाछाप डॉक्टर के प्रति भरोसा और को रोग से निपटने के लिए टोना टोटका के सहारे की खबर दिखाएं तो अधिकारियों की गाड़ियां शुक्रवार को सरपट दौड़ने लगीं. गांव पहुंचकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रामीणों की जांच की.

MP में शव को ठेले पर श्मशान घाट ले जाने को मजबूर हुए परिजन, स्वास्थ्य सुविधाओं की खुली पोल

गांव की ही सुगन बाई की मौत कोरोना के कारण हो गई थी मगर उनकी मौत के बाद घर पर ना तो सैनिटाइजेशन हुआ था ना ही स्वास्थ्य जांच. अब विभाग की पूरी टीम पूरे परिवार का सर्वे करने के लिए पहुंची  सुगन बाई के पति चंदर लाल अब संतुष्ट हैं कि उनके परिवार की जांच हो गई है और उन्हें कोई बीमारी नहीं है. उन्होंने कहा, 'टीवी पर खबर दिखाने के बाद अफसर आये हैं, पहले नहीं आये थे, हमलोगों की जांच हो गई, हमसब नॉर्मल हैं.'

स्वास्थ्य अधिकारियों ने भी स्वीकारा कि एनडीटीवी पर खबर दिखाए जाने के बाद ही वे सक्रिय हुए. अधिकारियों ने कोरोना अभियान में लगी टीम को और ज्यादा सक्रिय तरीके से काम करने के निर्देश दिए हैं. अधिकारियों ने स्वास्थ्य जांच के साथ ही गांव में टीकाकरण करने पर भी जोर देने की बात भी स्वीकार की और झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई की बात कही है.

कोरोना से जान गंवाने वालों के परिजनों को दी जाये 4-4 लाख रूपये की मदद, कमलनाथ ने शिवराज को लिखा खत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आगर मालवा जिले के CMHO समंदर सिंह मालवीय ने कहा, "आज सुबह मैसेज आया कि एनडीटीवी में बताया गया है कि वहां ग्रामीणों में उलझन और कई भ्रांति है, उसे दूर करने मैं टीम सहित उपस्थित हूं. जनता को समझाया आप झोला छाप लोगों के पास ना जाएं और किल कोरोना टीम से मिलें." आशा कार्यकर्ता, शकुंतला टेलर  ने कहा कि सबको टीका लगवाने के प्रति मोटिवेट कर रहे हैं और हम हाथ जोड़कर विनती कर रहे हैं.