विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 14, 2022

गाजियाबाद : शालीमार गार्डन में धूमधाम से मां काली मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन

समिति द्वारा 16 वर्ष तक के बच्चों के तीन समूहों के लिए सिट एंड ड्रॉ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. शाम को विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. कमेटी ने सबके लिए प्रसाद और भोग की व्यवस्था भी की. लंच और डिनर के दौरान दो बार भंडारा भी सभी के बीच परोसा गया.

Read Time: 3 mins
गाजियाबाद : शालीमार गार्डन में धूमधाम से मां काली मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन
पश्चिम बंगाल के हुगली से सांसद लॉकेट चटर्जी ने भी उद्घाटन समारोह में शिरकत की. 
गाजियाबाद:

साहिबाबाद के शालीमार गार्डन काली मंदिर में शालीमार उद्यान प्रोबासी बंगाली समिति ने मां काली मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा मनाई. इस दौरान रवींद्र नाथ चटर्जी के मार्गदर्शन में वाराणसी घराने के छह पुरोहितों ने पूरे दिन अधिवास, संकल्प, चंडी पाठ, शाही स्नान, मातृ साज, महा पूजा, भोग और होम यज्ञ से शुरू होकर पूर्ण मां काली प्राण प्रतिष्ठा का प्रदर्शन किया. वैदिक पाठ में जूना अखाड़े के महंत शुक्रपुरी महाराज भी मौजूद थे.

doh8988o

समिति द्वारा 16 वर्ष तक के बच्चों के तीन समूहों के लिए सिट एंड ड्रॉ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. शाम को विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. कमेटी ने सबके लिए प्रसाद और भोग की व्यवस्था भी की. लंच और डिनर के दौरान दो बार भंडारा भी सभी के बीच परोसा गया. इस अवसर पर सुबह करीब 550 और शाम को करीब 500 लोगों ने मंदिर में दर्शन किए. अभिनेत्री से नेता बनीं और पश्चिम बंगाल के हुगली से सांसद लॉकेट चटर्जी ने भी उद्घाटन समारोह में शिरकत की. 

मुख्य सलाहकारों में से एक देबाशीष तिवारी ने बताया कि पुराने, जीर्ण मां काली मंदिर के ग्राउंड फ्लोर को उचित सहायक वास्तुकला के साथ पुनर्निर्मित किया गया है और पहली मंजिल का आंशिक निर्माण किया गया है. वहीं महासचिव मौसम चक्रवती ने बताया कि हमने लंबे समय से शालीमार गार्डन के बीच में मां काली मंदिर निर्माण का सपना देखा था और सभी के उदार दान के साथ आज हम निवासियों को उनकी पूजा करने के लिए एक अच्छी जगह मिली है. 

यह भी पढ़ें:
गुप्त नवरात्रि में देवी को प्रसन्न करने के लिए पूजा के समय करें इन मंत्रों का जाप
गुप्त नवरात्रि में महाविद्याओं के पूजन के समय जरूर करें ये काम, मिलेगा देवी का आशीर्वाद
जानिए किस देवी-देवता को कौन सा पुष्प है पसंद, क्या हैं इनसे जुड़ी मान्यताएं

पटियाला में कथित तौर पर काली माता मंदिर में बेअदबी का मामला

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;