विज्ञापन
This Article is From Aug 12, 2013

लोकसभा मंगलवार तक के लिए स्थगित

लोकसभा मंगलवार तक के लिए स्थगित
नई दिल्ली: किश्तवाड़ दंगे, केरल में सोलर घोटाला और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा के कथित अवैध भूमि सौदों को लेकर हुए हंगामे के कारण सोमवार को लोकसभा की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

लोकसभा की कार्यवाही 11 बजे शुरू होते ही वामपंथी सदस्य सौर ऊर्जा घोटाले के मुद्दे पर अध्यक्ष के आसन के नजदीक पहुंच गए। केरल में एक महिला और उसके साथी बिजु राधाकृष्णन ने कई लोगों के साथ वित्तीय धोखाधड़ी की थी। इन्होंने ग्राहकों को भारी छूट के साथ सौर ऊर्जा उपकरण देने की पेशकश की थी।

सदस्यों ने नारेबाजी की, और वे 'केरल में सौर घोटाला' और 'देश के लिए शर्म' जैसे नारे लिखे बैनर हाथ में थाम रखे थे। तेलगू देशम पार्टी (तेदपा) के सांसदों ने भी संयुक्त आंध्र प्रदेश का मुद्दा उठाया।

भाजपा ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी अशोक खेमका के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा पर जमीन सौदे के मामले में लगाए गए आरोप और जम्मू के किश्तवाड़ शहर में हुए दंगे का मुद्दा उठाया।

लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने इस शोरशराबे के बीच सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। लेकिन जब कार्यवाही दोपहर में दोबारा शुरू हुई, तो भी यही स्थिति बरकरार रही।

हंगामे के बीच तेदपा के चित्तूर से सांसद एन. शिव प्रसाद ने भगवान कृष्ण के वेश में सबको हैरान कर दिया। इस शोरगुल के बीच अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

सदन की बैठक फिर शुरू होने पर भी वहीं हंगामे का दृश्य था। इस कारण लोकसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही तीन बजे तक के लिए स्थगित कर दी। लोकसभा अध्यक्ष ने सांसदों को शांत होने के लिए कई बार कहा लेकिन उन पर असर नहीं हुआ।

कार्मिक और प्रशिक्षण राज्य मंत्री वी. नारायणसामी ने इस बीच एक विधेयक पेश किया जिसका उद्देश्य राजनीतिक दलों को सूचना के अधिकार कानून के दायरे से बाहर रखना है।

वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने राजकोषीय घाटे की स्थिति पर तीन बजे एक बयान दिया। भाजपा के सदस्य किश्तवाड़ में हिंसा को लेकर लगातार शोरगुल करते रहे। इसके बाद सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
लोकसभा मंगलवार तक के लिए स्थगित
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com