उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में आज पीएम मोदी 296.07 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे

चित्रकूट के जिला विकास अधिकारी (डीडीओ) आर.के. त्रिपाठी ने बताया कि प्रधानमंत्री जिले के गोंडा गांव से 14,716.26 करोड़ रुपये की लागत से बनने जा रहे 296.07 किलोमीटर लम्बे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास शनिवार की अपराह्र डेढ़ बजे करेंगे

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में आज पीएम मोदी  296.07 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे

पीएम मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद होंगे. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पीएम मोदी आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर
  • प्रयागराज भी जाएंगे पीएम मोदी
  • चित्रकूट में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का शिलान्यास
नई दिल्ली:

चित्रकूट के जिला विकास अधिकारी (डीडीओ) आर.के. त्रिपाठी ने बताया कि प्रधानमंत्री जिले के गोंडा गांव से 14,716.26 करोड़ रुपये की लागत से बनने जा रहे 296.07 किलोमीटर लम्बे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास शनिवार की अपराह्र डेढ़ बजे करेंगे.  इस मौके पर राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. त्रिपाठी ने बताया कि जारी प्रोटोकाल के मुताबिक, प्रधानमंत्री प्रयागराज से हेलीकॉप्टर के जरिये चित्रकूट के गोंडा गांव अपराह्र एक बजे पहुंचेंगे और बुंदेलखंड़ एक्सप्रेस-वे के निर्माण स्थल पर आधा घण्टे पूजा-अर्चना कर डेढ़ बजे शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे.  उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री उसके बाद विभिन्न मदों के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र एवं चेक वितरण के बाद अपराह्न करीब ढाई बजे प्रयागराज के लिए उड़ान भरेंगे और वहां से विशेष विमान से दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

बुंदेलखंड़ एक्सप्रेस-वे चित्रकूट जिले के भरतकूप क्षेत्र से शुरू होकर बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरैया होकर इटावा में कुदरैल गांव के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा.  इस चार से छह लेन वाले एक्सप्रेस-वे की लंबाई 296.07 किलोमीटर है और इसकी अनुमानित लागत 14,716.26 करोड़ रुपये है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री मोदी चित्रकूट जिले के बीहड़ इलाके के 239 ग्राम पंचायतों के 470 राजस्व गांवों में 1515.51 करोड़ रुपये की लागत से पेयजल की पांच पाइप लाइन परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)