लखीमपुर हिंसा के मुख्‍य आरोपी आशीष मिश्रा को डेंगू, जिला अस्‍पताल ले जाया गया

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) हिंसा मामले में मुख्‍य आरोपी आशीष मिश्रा को जिला अस्‍पताल में ले जाया गया है. इससे पहले, जेल के अंदर डॉक्‍टर्स और मेडिकल स्‍टॉफ मौजूद थे. आशीष मिश्रा की डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जेल में बड़ी संख्‍या में मेडिकल टीमें पहुंची.

लखनऊ :

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) हिंसा मामले में मुख्‍य आरोपी आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) को डेंगू हो गया है. आशीष मिश्रा को जिला अस्‍पताल में ले जाया गया है. लखीमपुर खीरी के सीएमओ शैलेंद्र भटनागर का कहना है कि डेंगू की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आशीष मिश्रा को जिला अस्पताल लाया गया है. उन्हें डायबिटीज के अलावा ईसीजी संबंधी कुछ परेशानी भी है. इससे पहले, जेल के अंदर डॉक्‍टर्स और मेडिकल स्‍टॉफ मौजूद रहे. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ''टेनी'' (Union Minister of State for Home Ajay Kumar Mishra) के बेटे आशीष मिश्रा अभी तक लखीमपुर खीरी जेल में थे. 

आशीष मिश्रा की डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जेल में बड़ी संख्‍या में मेडिकल टीमें पहुंची थी. साथ ही उन्‍हें जिला अस्‍पताल ले जाने के लिए एक एम्बुलेंस भी जेल के मेन गेट पर पहुंची थी. आशीष तीन अक्टूबर को किसानों को कार से कुचलने के मामले में जेल में थे. 

आशीष मिश्रा का नमूना डेंगू (Dengu) की पुष्टि के लिए प्रयोगशाला में भेजा गया था. देर रात डेंगू की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जेल प्रशासन को उसकी रिपोर्ट मिलने का इंतजार था. लखीमपुर खीरी जिला जेल के अधीक्षक पीपी सिंह ने कहा था कि डेंगू की रिपोर्ट आने के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी. 

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में अब तक केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष समेत 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. 

बता दें कि लखीमपुर खीरी में 3 अक्‍टूबर को एक कार से किसानों को कुचल दिया गया था. इसमें चार किसानों और एक पत्रकार सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी. किसानों को कुचलने वाली एसयूवी के काफिले में कुल तीन कारें थीं. इनमें से एक कार गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे की थी. पुलिस ने इस मामले में आशीष मिश्रा को आरोपी बनाया है. 

- - ये भी पढ़ें - -
* Lakhimpur Kheri Case: छत्तीसगढ़ और पंजाब सरकार ने पीड़ितों के परिजनों को 50-50 लाख रुपये की सहायता दी
* 'किसान आंदोलन में कोई टूट नहीं' : एक महीने के लिए सस्पेंड किए जाने के बाद बोले योगेंद्र यादव
* लखीमपुर खीरी कांड : किसानों को कुचलने वाली कार पर सवार BJP नेता समेत 4 गिरफ्तार
* बारिश के बीच किसानों ने पूरे UP में रोकी ट्रेनें, कई जगह पुलिस को चकमा देकर पटरियों तक पहुंचे किसान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लखीमपुर की घटना को योगी आदित्‍यनाथ ने बताया दुर्भाग्‍यपूर्ण, दोषियों पर सख्‍त कार्रवाई का दिलाया भरोसा