राहुल गांधी बोले- देशभक्त लद्दाखी चीन की घुसपैठ के खिलाफ उठा रहे आवाज, उनकी बात न सुनना पड़ेगा महंगा

India China Standoff: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, ‘‘कृपया, भारत की खातिर उन्हें सुनिए.’’राहुल गांधी ने जिस खबर का हवाला दिया है, उसके मुताबिक कई लद्दाखवासियों ने कहा है कि चीन ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की है. 

राहुल गांधी बोले- देशभक्त लद्दाखी चीन की घुसपैठ के खिलाफ उठा रहे आवाज, उनकी बात न सुनना पड़ेगा महंगा

Rahul Gandhi ने कहा- चीनी घुसपैठ पर लद्दाखवासियों की बात नजरअंदाज नहीं करे सरकार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

भारत-चीन के मध्य सीमा पर तनाव (India China Stand-off) के बीच कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को कहा कि देशभक्त लद्दाखवासी चीनी घुसपैठ के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं और सरकार को उनकी सुननी चाहिए क्योंकि यदि उनकी बात को नजरअंदाज किया गया तो देश को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. पीटीआई-भाषा के मुताबिक, राहुल गांधी ने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘देशभक्त लद्दाखवासी चीनी घुसपैठ के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं. वे आगाह कर रहे हैं. उनकी बात की उपेक्षा करने की भारत को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.''

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘कृपया, भारत की खातिर उन्हें सुनिए.''राहुल गांधी ने जिस खबर का हवाला दिया है, उसके मुताबिक कई लद्दाखवासियों ने कहा है कि चीन ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की है. 

grl4lg9

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्वीट


गौरतलब है कि लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर पिछले कई हफ्तों से गतिरोध चल रहा है. गत 15-16 जून की रात दोनों देशों के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. इस झड़प में चीनी पक्ष को भी नुकसान होने की खबरें हैं.

वीडियो: चीन को लेकर राहुल गांधी ने की ओछी राजनीति: अमित शाह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)