विज्ञापन
This Article is From Jan 10, 2022

'गाली गलौज' वाला ऑडियो वायरल होने के बाद BharatPe के संस्थापक पर लीगल एक्शन लेगा Kotak बैंक

कोटक महिंद्रा बैंक ने रविवार को बताया ​कि वह अपमानजनक कॉल मामले में फिनटेक भारतपे के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक अश्नीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी के खिलाफ "कानूनी कार्रवाई" करने जा रहा है.

'गाली गलौज' वाला ऑडियो वायरल होने के बाद BharatPe के संस्थापक पर लीगल एक्शन लेगा Kotak बैंक
भारत पे के सह-संस्थापक अश्नीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी.
मुंबई:

कोटक महिंद्रा बैंक ने रविवार को बताया ​कि वह गाली गलौज वाले कॉल मामले में Bharatpe के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक अश्नीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी के खिलाफ "कानूनी कार्रवाई" करने जा रहा है. बैंक ने स्वीकार किया कि दंपति ने उसे 30 अक्टूबर को बिना कारण बताए कानूनी नोटिस भेजा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दंपति ने बैंक पर नायका इनिशियल पब्लिक ऑफर (आईपीओ) में वित्त और शेयरों के आवंटन में विफल रहने का आरोप लगाया था और हर्जाने में 500 रुपये करोड़ की मांग की थी. बैंक ने  मीडिया में बयान जारी कर कहा, "यह नोटिस हमें प्राप्त हुआ था और उस समय उचित रूप से जवाब दिया गया था, जिसमें ग्रोवर द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली गाली गलौज वाली भाषा पर हमारी आपत्तियां दर्ज की गई थीं. उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है."

हालांकि, इसमें उस सटीक बिंदु के बारे में विस्तार से नहीं बताया गया, जिस पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है. संपर्क किए जाने पर भारतपे के प्रवक्ता ने घटनाक्रम पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. 

Crypto बिजनेस के साथ जुड़ेगा कोटक महिंद्रा बैंक, WazirX का एकाउंट खोला

पिछले हफ्ते, सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप सामने आया था जिसमें एक कपल कथित तौर पर एक बैंक के रिलेशनशिप मैनेजर से बात कर रहा था. पुरुष की आवाज में गालियां सुनाई देती हैं जबकि दूसरा पुरुष उसे शांत करते हुए सुना जाता है. यह अनुमान लगाया गया था कि इस वायरल क्लिप में ग्रोवर युगल है. हालांकि अश्नीर ग्रोवर ने टेप को "फेक" बताया है.

KYC Update Deadline : केवाईसी कराने की डेडलाइन भी बढ़ी, RBI ने दी नई तारीख

ग्रोवर ने कहा कि यह फेक ऑडियो क्लिप "कुछ घोटालेबाजों द्वारा धन (यूएसडी 2,40,000 बिटकॉइन) उगाहने की कोशिश है". उन्होंने ट्वीट किया, "मेरा चरित्र उंचा है और इंटरनेट के पास पर्याप्त घोटालेबाज हैं."

भारतपे 150 शहरों में 75 लाख से अधिक मर्चेंट्स को सेवा प्रदान करता है. कंपनी अपने लॉन्च के बाद से अपने मर्चेंट्स को 3,000 करोड़ रुपये से अधिक के ऋण के वितरण की सुविधा पहले ही दे चुकी है. भारतपे ने अब तक इक्विटी और डेट से 65 करोड़ डॉलर से अधिक जुटाए हैं.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com