पुदुच्चेरी के उपराज्यपाल पद से हटाए जाने के बाद किरण बेदी ने ट्वीट कर जताया आभार, कही ये बात

राष्ट्रपति का आदेश राजनीतिक संकट के बीच आया है जहां सत्तारूढ़ काग्रेस सरकार मंगलवार को एक और विधायक के पार्टी छोड़ने के बाद अल्पमत में आ गयी.

पुदुच्चेरी के उपराज्यपाल पद से हटाए जाने के बाद किरण बेदी ने ट्वीट कर जताया आभार, कही ये बात

अगले कुछ ही महीने में पुदुच्चेरी में विधानसभा का चुनाव है.

नई दिल्ली:

पुदुच्चेरी में वी नारायणसामी सरकार से कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद पैदा हुए राजनीतिक संकट के बीच उपराज्यपाल किरण बेदी को मंगलवार रात को अचानक उनके पद से हटा दिया गया. इसके बाद बुधवार सुबह किरण बेदी ने एक ट्वीट करके उनके साथ काम करने वाले और पुदुच्चेरी के लोगों का आभार जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है, 'उन सभी का शुक्रिया, जो पुदुच्चेरी के उप राज्यपाल के तौर पर मेरी यात्रा के हिस्सा थे. पुदुच्चेरी के लोगों और सरकारी अधिकारियों का शुक्रिया.'

एक पत्र ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि पुदुच्चेरी के उप राज्यपाल के तौर पर मेरे अनुभव के लिए मैं भारत सरकार की आभारी रहूंगी. मैं उन सब का भी आभार जताती हूं, जिन्होंने मेरे साथ काम किया. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं पूरे भरोसे के साथ कह सकती हूं कि मेरे इस कार्यकाल के दौरान राजनिवास टीम ने पूरी लगन से जनहित के लिए काम किया है. पुदुच्चेरी का बहुत उज्ज्वल भविष्य है. यह अब लोगों के हाथ में है.

पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार पर जारी संकट के बीच किरण बेदी को उप राज्यपाल पद से हटाया गया

राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता अजय कुमार सिंह द्वारा जारी की गयी संक्षिप्त विज्ञप्ति में कहा गया है कि राष्ट्रपति ने निर्देश दिया है कि किरण बेदी ‘अब पुडुचेरी की उपराज्यपाल नहीं रहेंगी.' उनकी जगह अब तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन को पुडुचेरी के उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है.

किरण बेदी ने एक और ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने एक डायरी का कवर शेयर किया है. उसमें लिखा है, 'उदार हृदय, तीव्र दिमाग, साहसी जज़्बा'. उन्होंने लिखा है कि यह उनकी टेबल पर रखी एक डायरी का कवर है. 

'ऑपरेशन लोटस' पुदुचेरी भी पहुंच गया : राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री ने NDTV से कहा

बता दें, राष्ट्रपति का आदेश राजनीतिक संकट के बीच आया है जहां सत्तारूढ़ काग्रेस सरकार मंगलवार को एक और विधायक के पार्टी छोड़ने के बाद अल्पमत में आ गयी. बेदी और नारायणसामी के बीच कई मुद्दों पर टकराव रहा है. राजनीतिक उथल-पुथल के बीच विपक्ष ने मौके का फायदा उठाया और उसने यह कहते हुए नारायणसामी का इस्तीफा मांगा कि उनकी सरकार अल्पमत में हैं . लेकिन नारायणसामी ने यह कहते हुए इस्तीफा देने से इनकार कर दिया कि उनकी सरकार को विधानसभा में बहुमत प्राप्त है. अगले कुछ ही महीने में विधानसभा का चुनाव है.. (इनपुट- भाषा से भी)

Video : किरण बेदी को उपराज्यपाल पद से हटाया


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com