केरल अब 'भगवान का घर' नहीं रहा, वहां शैतान ने कब्ज़ा कर लिया है : सांसद रिचर्ड हे

केरल अब 'भगवान का घर' नहीं रहा, वहां शैतान ने कब्ज़ा कर लिया है : सांसद रिचर्ड हे

नई दिल्ली:

30-वर्षीय दलित छात्रा के नृशंस बलात्कार और हत्या का मुद्दा उठाते हुए एंग्लो-इंडियन समुदाय के मनोनीत लोकसभा सदस्य रिचर्ड हे ने बुधवार को कहा कि केरल को अब 'भगवान का घर' नहीं कहा जाना चाहिए, क्योंकि यहां शैतान कब्ज़ा कर चुका है

गुस्साए रिचर्ड हे ने कहा, "केरल शत-प्रतिशत साक्षरता हासिल कर चुका था, और इसे 'भगवान का घर' कहा जाता था... लेकिन क्या अब यह परिचय केरल के लिए उपयुक्त लगता है...? यह अब 'शैतान का घर' बन चुका है..." उन्होंने यह भी कहा कि राज्य की कांग्रेस-नीत सरकार ने अपराधी को गिरफ्तार करने के लिए किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की, जबकि राज्य में दलितों और महिलाओं पर अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं।

नृशंस यौन अपराधों के लिए मृत्युदंड दिया जाए : मीनाक्षी लेखी
दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सांसद मीनाक्षी लेखी ने रिचर्ड हे से सहमति जताते हुए कहा, "यदि नृशंस यौन अपराधों के मामलों में मृत्युदंड दिया जाए, यदि भगवान और कानून का डर पैदा किया जाए, तो ऐसी घटनाएं नहीं होंगी..." उन्होंने सदन को याद दिलाते हुए यह भी कहा, "इसी सदन ने निर्भया कांड के वक्त कानून पारित किया था, और हम सहमत हुए थे कि मृत्युदंड दिया जाना चाहिए..."

इस मामले पर बोलते हुए मीनाक्षी लेखी ने यह भी कहा कि राज्य सरकार का कोई कार्रवाई नहीं करना 'प्रशासन के नैतिक दिवालियेपन' का उदाहरण है।

इसे राजनैतिक दृष्टिकोण से नहीं देखा जाना चाहिए : वेंकैया नायडू
हालांकि उस वक्त मल्लिकार्जुन खड़गे सदन में मौजूद थे, उन्होंने केरल की कांग्रेस-नीत सरकार पर हुए इस हमले का कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने बीच में कहा, "यह गंभीर मुद्दा है... हम यहां बहस कर रहे हैं, और वहां एक और नर्सिंग छात्रा के साथ बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी गई है... इसे राजनैतिक दृष्टिकोण से नहीं देखा जाना चाहिए, विशेषकर जब चुनाव चल रहे हैं... मैं सदन की भावना से गृहमंत्री को अवगत करा दूंगा..."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com