Kashmir News: जम्मू कश्मीर के सोपोर में आतंकियों का ग्रेनेड हमला, कइयों के घायल होने की खबर

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के सोपोर (Sopore) में सोमवार को आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया. हमले में कई नागरिकों के घायल होने की खबर है. 

Kashmir News: जम्मू कश्मीर के सोपोर में आतंकियों का ग्रेनेड हमला, कइयों के घायल होने की खबर

खास बातें

  • कश्मीर के सोपोर में ग्रेनेड हमला
  • हमले में कई नागरिक हुए घायल
  • शनिवार को भी हुआ था ग्रेनेड हमला
नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के सोपोर (Sopore) में सोमवार को आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया. हमले में 15 नागरिकों के घायल होने की खबर है. यह हमला श्रीनगर के करन नगर इलाके में इसी तरह के हमले में छह सुरक्षाकर्मी घायल होने के ठीक दो दिन बाद हुआ है. बता दें कि शनिवार को CRPF के एक दल पर आतंकियों के ग्रेनेड हमले में 6 जवान घायल हो गए थे. पुलिस ने बताया कि सीआरपीएफ का यह दल सुरक्षा चौकी संभाल रहा था, उसी बीच आतंकवादियों ने उसपर ग्रेनेड फेंका था.

बता दें कि यह  घटना  यूरोपियन यूनियन (European Union) के 28 सदस्यों के कश्मीर जाने से पहले हुआ है. सोमवार को यूरोपियन यूनियन के सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit Doval) से मुलाकात की. उम्मीद जताई जा रही है कि यह दल मंगलवार को जम्मू-कश्मीर का दौरा कर सकता है. ये टीम उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू से भी मिलने वाली है. इनके कल के दौरे पर सबकी नज़र है. यूरोपीय संघ के सांसदों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आतंकवाद को संरक्षण और राज्य नीति के तौर पर इसका इस्तेमाल करने वालों पर कड़ी कार्रवाई ज़रूरी है.

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने 2 ड्राइवरों की हत्या की, ट्रक को लगाई आग


गौरतलब है कि बीते 24 अक्टूबर को शोपियां में आतंकियों ने दो ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या कर दी. आतंकियों ने इसके साथ-साथ ट्रक को आग के हवाले भी कर दिया था. ट्रक ड्राइवर यहां सेब लेने आए थे. दक्षिण कश्मीर में बीते 10 दिनों में ट्रक चालकों को निशाना बनाए जाने की यह तीसरी घटना थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि जम्मू कश्मीर में सुरक्षाकर्मी तब से हाईअलर्ट पर हैं, जब से आर्टिकल 370 के तहत इसकी विशेष स्थिति को 5 अगस्त को राष्ट्रपति के आदेश के जरिए खत्म कर दिया गया था.