विज्ञापन
This Article is From Feb 20, 2022

कर्नाटक : युवक 200 फुट गहरी खाई में गिरा, वायुसेना ने हेलीकॉप्टर के जरिए बचाया

युवक निशंक अकेले ट्रेकिंग के लिए आया था और खाई में गिर गया, फिसलने के बाद वह सौभाग्य से एक जगह फंस गया

कर्नाटक : युवक 200 फुट गहरी खाई में गिरा, वायुसेना ने हेलीकॉप्टर के जरिए बचाया
प्रतीकात्मक फोटो.
चिकबलपुर (कर्नाटक):

बेंगलुरू से करीब 60 किलोमीटर दूर नंदी पहाड़ी में कम से कम 200 फुट गहरी खाई में गिरे एक 'ट्रेकर' को रविवार को भारतीय वायु सेना (आईएएफ) और राष्ट्रीय एवं राज्य आपदा प्रतिक्रिया बलों ने बचा लिया. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. चिकबलपुर के पुलिस अधीक्षक जी के मिथुन कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि बेंगलुरु के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ने वाला दिल्ली का 19 वर्षीय छात्र खाई में गिर गया और वहां फंस गया.

कुमार ने कहा, 'निशंक अकेले ट्रेकिंग के लिए आया था और खाई में गिर गया. फिसलने के बाद, वह सौभाग्य से एक जगह फंस गया. अगर वह वहां से फिसल जाता, तो लगभग 300 फुट नीचे चट्टान पर गिर जाता.'' उन्होंने कहा कि युवक ने पुलिस कंट्रोल रूम को मैसेज किया और अपनी लोकेशन साझा की.

जल्द ही, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के साथ पुलिस की एक टीम बचाव के लिए गई, लेकिन कोई मदद नहीं कर सकी. पुलिस अधिकारी ने कहा, 'फिर, हमने भारतीय वायुसेना से संपर्क किया जो बचाव के लिए पहुंची.'

रक्षा विभाग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि उसके बाद युवक को निकालने लिए एमआई-17 हेलीकॉप्टर लगाया गया. वायुसेना के जवानों ने युवक को खाई से निकालने में सफलता पाई.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com