झारखंड में कश्मीरी युवकों से जबरन जय श्रीराम का नारा लगवाया, तीन हमलावर हिरासत में

Jharkhand Police के अनुसार, कुछ स्थानीय युवकों ने मिलकर इलाके में रह रहे कश्मीरी युवकों के साथ पहले मारपीट की. फिर उनसे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगवाए.

झारखंड में कश्मीरी युवकों से जबरन जय श्रीराम का नारा लगवाया, तीन हमलावर हिरासत में

झारखंड की राजधानी रांची में कश्मीरी युवकों की पिटाई और जय श्री राम के नारे लगवाए (प्रतीकात्मक)

रांची:

झारखंड की राजधानी रांची में एक शर्मनाक वाकया सामने आया है, जिसमें कुछ अराजकतत्वों ने कश्मीरी युवकों की पिटाई कर दी. उनसे जबरदस्ती जय श्री राम और पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगवाया. गली-गली जाकर गर्म कपड़े बेचने का काम करने वाले चार कश्मीरी युवकों के साथ ये घटना घटी. घटना की जानकारी मिलने के बाद रांची पुलिस ने तत्परता दिखाई और 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. रांची के एसएसुपी सुरेंद्र कुमार झा ने कहा कि शनिवार को कश्मीरी कारोबारियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके साथ कुछ युवकों ने मारपीट की और जबरन नारे लगवाए.  इसके बाद पुलिस ने बीती रात तीन आरोपियों को हिरासत में लिया, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

झा ने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी पाया जायेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा. मामले का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वयं पीड़ित युवकों के वीडियो को ट्वीट करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए.शिकायत के अनुसार, कुछ स्थानीय युवकों ने मिलकर इलाके में रह रहे कश्मीरी युवकों के साथ पहले मारपीट की. फिर उनसे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगवाए.

पीड़ित युवकों ने कहा कि ठंड के मौसम में वे रांची आकर काम किया करते हैं. पिछले दिनों उन्हें कुछ लोगों ने रोका और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने को कहा. ऐसा नहीं करने पर उन पर हमला किया गया कश्मीरी युवकों ने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें जय श्रीराम का नारा लगाने के लिए भी मजबूर किया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डीएसपी प्रभात रंजन ने कहा कि थाना स्तर पर सभी कश्मीरी युवकों की सूची बनायी जाएगी फिर उसे संबंधित थाना प्रभारी को दिया जाएगा. रंजन ने कहा कि शहर में कुछ ऐसे असामाजिक तत्व हैं जो कानून व्यवस्था को चुनौती देते हैं. पुलिस और प्रशासन की टीम ऐसे असामाजिक तत्वों से निपटने में पूरी तरह से सक्षम है. इस मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. आरोपियों की तलाश की जा रही है.