झारखंड : धनबाद में जज की मौत के मामले की जांच में तेजी, दिल्ली से सीबीआई की टीम पहुंची

सीबीआई ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए, पूरे इलाके की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की गई, धक्का मारने वाले ऑटो की भी पड़ताल की गई

झारखंड : धनबाद में जज की मौत के मामले की जांच में तेजी, दिल्ली से सीबीआई की टीम पहुंची

धनबाद में सीबीआई की टीम ने वारदात स्थल का निरीक्षण किया और साक्ष्य जुटाए.

धनबाद:

सीबीआई ने धनबाद के जिला एवं सत्र न्यायाधीश-8 उत्तम आनंद की मौत की जांच तेज कर दी है. सीबीआई की नई दिल्ली से सीएफएसएल की एक टीम पहुंच गई है. इस टीम ने शनिवार को घटनास्थल का दौरा किया. घटनास्थल से साक्ष्य जुटाने के लिए काफी देर तक कवायद चली. इस  दौरान पूरे इलाके की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की गई. धक्का मारने वाले ऑटो की भी काफी देर तक पड़ताल की गई. उत्तम आनंद की मौत को हत्या बताया जा रहा है. जांच की खुद सुप्रीट कोर्ट और झारखंड हाई कोर्ट मॉनिटरिंग कर रहे हैं. ऐसे में सीबीआई के समक्ष सच को सामने लाने की बड़ी चुनौती है. 

इस मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपी सीबीआई की हिरासत में हैं. न्यायाधीश उत्तम आनंद की आटो से टक्कर मारकर हत्या करने के मामले में सीबीआई ने शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को पांच दिनों की रिमांड पर लिया है. 

सीबीआई की स्पेशल टीम के एसपी जगरूप एस सिन्हा और एएसपी सह कांड के अनुसंधानकर्ता विजय कुमार शुक्ला के नेतृत्व में टीम सुबह 10:40 बजे कोर्ट पहुंची. सीबीआई के आवेदन पर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में लंबित धनबाद थाने के पूरे अभिलेख को सीबीआई के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में ट्रांसफर कर दिया गया. अभिलेख एसडीजीएम की अदालत में पहुंचने के बाद दोपहर 3:44 बजे सीबीआई के विशेष अभियोजक अदालत पहुंचे. 


Jharkhand: सीबीआई ने शुरू की जज उत्‍तम आनंद मौत मामले की जांच, धनबाद सदर थाना पहुंचकर ली जानकारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सीबीआई की विशेष न्यायिक दंडाधिकारी शिखा अग्रवाल की अदालत में अभियुक्तों को पांच दिनों के लिए हिरासत में देने की की अर्जी पर बहस हुई. अदालत ने सीबीआई को दोनों आरोपियों को पांच दिनों की सीबीआई हिरासत में देने का आदेश जेल प्रशासन को दे दिया.