हिमपात और भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद, दर्जनों वाहन अलग-अलग जगहों पर फंसे

जम्मू क्षेत्र के किश्तवाड़, रियासी, डोडा, पुंछ, राजौरी और कठुआ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात हुआ है. इन इलाकों में कुछ इंच से लेकर एक फुट से अधिक तक हिमपात होने की सूचना मिली है.

हिमपात और भूस्खलन से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद, दर्जनों वाहन अलग-अलग जगहों पर फंसे

हिमपात और भूस्खलन से जम्मू-कश्मीर में यातायात बाधित

बनिहाल/जम्मू:

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाली एकमात्र सड़क है, जो हर मौसम में यातायात के लिए खुली रहती है. अधिकारियों के मुताबिक, राजमार्ग के बनिहाल-काजीगुंड सेक्टर में रात भर हिमपात हुआ जबकि रामबन जिले के रोमपड़ी-बनिहाल, शालगढ़-वागन, मौमपासी-रामसू, पंथियाल, डिगडोले, मरूग, मंकी मोड़, कैफेटेरिया मोड़ और महर में भारी बारिश से भूस्खलन और पहाड़ियों से पत्थरों के टूटकर गिरने की घटनाएं हुईं.

उन्होंने कहा कि बारामूला का एक ट्रक चालक वसीम अहमद डार उस समय घायल हो गया जब उसका ट्रक मेहर इलाके में सुबह करीब साढ़े चार बजे एक बड़े विशाल पत्थर से टकरा गया. अधिकारियों ने कहा कि डार जम्मू से कश्मीर जा रहा था. हादसे के बाद पुलिस और नागरिक स्वयंसेवकों की एक संयुक्त टीम ने उसे बचाया. उसकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है.

VIDEO : दिल्ली में भारी बारिश के साथ गिरे ओले, नोएडा-गाजियाबाद में भी हुई भारी बरसात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारियों ने कहा कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने से दर्जनों ट्रक अलग-अलग जगहों पर फंसे हुए हैं. मौसम में सुधार के साथ सड़कों के रख-रखाव से संबंधित एजेंसियों को राजमार्ग से मलबा हटाने के लिए कर्मियों और मशीनरी को तैनात करने को कहा गया है. जम्मू क्षेत्र के किश्तवाड़, रियासी, डोडा, पुंछ, राजौरी और कठुआ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में भी हिमपात हुआ है. इन इलाकों में कुछ इंच से लेकर एक फुट से अधिक तक हिमपात होने की सूचना मिली है. माता वैष्णो देवी के मंदिर परिसर में भी हिमपात हुआ है. हालांकि, तीर्थयात्रा सुचारू रूप से जारी है.