जम्मू-कश्मीर : लश्कर ए तैयबा का टॉप कमांडर ढेर, पुलिसकर्मियों की हत्या में था शामिल

मारे गये आतंकियों में लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर उमर मुश्ताक खांडे और उसका साथी शाहिद खुर्शीद डार शामिल है. मुश्ताक घाटी के युवाओं को गुमराह कर आतंकी संगठन में शामिल करता रहा है. वह दो पुलिस वालों की हत्या के साथ ही कई अन्‍य आतंकी हमलों में शामिल था.

जम्मू-कश्मीर : लश्कर ए तैयबा का टॉप कमांडर ढेर, पुलिसकर्मियों की हत्या में था शामिल

उमर मुश्ताक ने दो पुलिसकर्मियों मोहम्मद यूसुफ और सुहैल अहमद की श्रीनगर में हत्या की थी. (फाइल)

श्रीनगर :

जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) में सुरक्षाबलों ने लश्‍कर ए तैयबा (Lashkar E Taiba) के टॉप कमांडर को ढेर कर दिया है. दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) में मुठभेड़ (Encounter) के दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकी के साथी को भी मारा गिराया है. सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि पम्पोर (Pampore) के दरंगबल में दो खतरनाक आतंकी छुपे हैं. इसके बाद सेना, पुलिस और सीआरपीएफ ने आतंकियों के खिलाफ संयुक्‍त अभियान शुरू किया. आतंकियों को सरेंडर करने का भी मौका दिया गया, लेकिन वे नहीं माने. 

आतंकियों के होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली. इसके बाद आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया, हालांकि आतंकियों ने सुरक्षाबलों की बातों का जवाब फायरिंग से दिया. जिसके बाद दोनों आतंकियों पर सुरक्षाबलों की ओर से भी फायरिंग की गई और दोनों को मार गिराया गया. 

मारे गए आतंकियों की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर उमर मुश्‍ताक खांडे के रूप में की गई है. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने उसके एक साथी शाहिद खुर्शीद डार को भी मार गिराया था. 

मुश्ताक घाटी के युवाओं को गुमराह कर आतंकी संगठन में शामिल करता रहा है. उस पर दो पुलिस वालों की हत्‍या का भी आरोप है.  उमर मुश्ताक ने दो पुलिसकर्मियों मोहम्मद यूसुफ और सुहैल अहमद की श्रीनगर में हत्या की थी. इसके साथ ही मुश्‍ताक अन्‍य आतंकी हमलों में भी शामिल रहा था. पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि हम आतंकियों के खात्मे के लिए प्रतिबद्ध हैं. 


- - ये भी पढ़ें - -
* श्रीनगर : बिहार के गोलगप्पा विक्रेता और UP के कारपेंटर की गोली मारकर हत्या
* जम्‍मू कश्‍मीर में 48 घंटे चले सेना के बड़े अभियान के बाद मिले सैनिकों के शव, मौत की संख्या 9 हुई
* जम्मू-कश्मीर: एक दारोगा और एक नागरिक की हत्या में शामिल दो आतंकी मुठभेड़ में ढेर

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जम्मू-कश्मीर : पिछले दिनों सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 8 मुठभेड़, 11 आतंकी ढेर