जम्‍मू कश्‍मीर में 48 घंटे चले सेना के बड़े अभियान के बाद मिले सैनिकों के शव, मौत की संख्या 9 हुई

पिछले कुछ सालों में यह पहली बार है जब सेना को किसी एक ऑपरेशन के दौरान इतने सैनिकों की शहादत देनी पड़ी है. गुरुवार शाम से अधिकारियों ने सुरक्षा कारणों से पुंछ जम्‍मू हाइवे को बंद कर दिया है. 

जम्‍मू कश्‍मीर में 48 घंटे चले सेना के बड़े अभियान के बाद मिले सैनिकों के शव, मौत की संख्या 9 हुई

शहीद सैनिकों के शवों को वापस लाना सेना के लिए बड़ी चुनौती साबित हो रहा है.

पुंछ:

जम्मू-कश्मीर के पुंछ के मेंढर के नार खास के जंगलों से सेना के लिये एक और बुरी खबर आई. आतंकियों के साथ मुठभेड़ में एक जेसीओ और एक जवान का शव मिला है. सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह सेना के उस दल के सदस्य थे जो 14 अक्टूबर को घने जंगलों में छुपे आतंकियों की तलाश में निकले थे. उसी दिन आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई और उसके बाद से ही सूबेदार अजय सिंह और नायक हरेंद्र सिंह से कोई संपर्क नहीं हो पाया. 16 अक्टूबर को इन दोनों के शव बरामद हुए. 

इससे पहले 14 अक्टूबर को दो जवान आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हो गए थे. इसके अलावा 10 अक्टूबर को देर रात आतंकियों के इसी ग्रुप के हमले में एक जेसीओ और चार जवान शहीद हो गए थे. आतंकियों के तलाशी के लिये पैरा कमांडो और हेलिकाप्टरों का सहारा लिया जा रहा है . 

नार खास के घने जंगलों में गुरुवार को  देर रात को जहां मुठभेड़ हुई थी, वहां से दो और जवानों के शव मिलने से यहां जंगल में शहीद होने वाले जवानों की संख्या चार हो गई. जबकि रविवार को  पूंछ के डेरा की गली इलाके में पांच जवान आतंकी हमले में शहीद हो गए थे. वहां से आतंकी भागकर नार खास इलाके के जंगलों में आ गए. आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर गुरुवार को  जवानों की एक टुकड़ी ने तलाशी अभियान शुरू किया. इस दौरान पहले से घात लगाए आतंकियों ने जवानों पर हमला कर दिया. घना जंगल और पहाड़ी इलाका होने की वजह से अभियान चलाने में सेना को काफी परेशानी हो रही है. आतंकियों के इस ग्रुप के साथ एनकाउंटर अब सातवें दिन पहुंच चुका है. सूत्रों के मुताबिक पांच से छह आतंकियों का यह ग्रुप सेना के लिये सिरदर्द बना हुआ है.

- - ये भी पढ़ें - -
* जम्मू-कश्मीर: एक दारोगा और एक नागरिक की हत्या में शामिल दो आतंकी मुठभेड़ में ढेर
* जिस जंगल में छिपे हैं आतंकी, वहीं से शहीदों के शवों को लाने के लिए सेना ने लॉन्च किया ऑपरेशन
* पाकिस्तान के इशारे पर हुई कश्मीर में हिन्दू-सिखों की हत्या, सेना ने किया खुलासा

जम्‍मू कश्‍मीर: मुठभेड़ में सेना के जेसीओ और चार जवान शहीद, अलग-अलग मुठभेड़ में दो आतंकी भी ढेर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com