श्रीनगर : बिहार के गोलगप्पा विक्रेता और UP के कारपेंटर की गोली मारकर हत्या

कश्मीर के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विजय कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकवादियों ने एक गैर-स्थानीय विक्रेता अरविंद कुमार की हत्या कर दी."

श्रीनगर:

कश्मीर में आतंकियों ने एक बिहार और यूपी के निवासी की हत्या कर गैर कश्मीरी लोगों मे दहशत फैला दी है. इस महीने अब तक आतंकियों ने कश्मीर में पांच बाहरी लोगों की हत्या की है. श्रीनगर के ईदगाह मैदान इलाके में बिहार के अरविंद कुमार और पुलवामा में यूपी के रहने वाले सगीर अहमद पर आतंकियों ने गोलियां बरसाई. अरविंद कुमार की मौके पर ही मौत हो गई जबकि सगीर ने देर रात दम तोड़ दिया. बिहार का रहने वाला अरविंद काफी समय से श्रीनगर में गोलगप्पा बेचा करता था. वही, यूपी का सगीर पुलवामा के एक आरा मिल में बढ़ई का काम करता था. 

इसी महीने में आतंकियों ने अभी तक 5 बाहरी लोगों की हत्या कर दी है. जबकि उन्होंने तीन बाहरी लोगो पर भी गोलियां दाग उन्हें घायल कर दिया है. पुलिस का कहना है कि प्रवासी मजदूरों पर हुए ताजा हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाने के साथ ही रेड अलर्ट जारी किया गयी है. शहरों में पुलिस हाई एलर्ट पर है और जगह-जगह तलाशी ली जा रही है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इन सभी हत्याओं के पीछे एक ही आतंकी गुट लश्कर का टीआरएफ है. हालांकि आज के हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली है.

केंद्र शासित प्रदेश की पुलिस ने इससे पहले एक ट्वीट में कहा था, "आतंकवादियों ने श्रीनगर और पुलवामा में दो गैर-स्थानीय मजदूरों पर गोलियां चलाईं. बिहार के बांका के अरबिंद कुमार साह की श्रीनगर में मौत हो गई और उत्तर प्रदेश के सगीर अहमद पर पुलवामा में हमला किया. क्षेत्रों को सील कर दिया गया है और तलाशी जारी है." लगभग एक घंटे बाद पुलिस ने बताया कि गंभीर चोट की वजह से सगीर अहमद ने भी दम तोड़ दिया.

कश्मीर में लक्षित नागरिक हत्याओं के कारण पिछले एक सप्ताह से पहले से पारगमन शिविरों में रहने वाले कई कश्मीरी पंडितों का पलायन हुआ है. दर्जनों परिवार कई सरकारी कर्मचारी, जो कश्मीरी प्रवासियों के लिए प्रधानमंत्री की विशेष रोजगार योजना के तहत नौकरी दिए जाने के बाद घाटी लौट आए थे, चुपचाप आवास छोड़ गए हैं.


जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, "आज श्रीनगर में आतंकी हमले में स्ट्रीट वेंडर अरविंद कुमार की हत्या की कड़ी निंदा करते हैं. यह एक नागरिक को इस तरह निशाना बनाए जाने का एक और मामला है. अरविंद कुमार कमाई की तलाश में श्रीनगर आया था और उनकी हत्या कर दी गई. यह घोर निंदनीय है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ेंः