यह ख़बर 01 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सेना की फायरिंग में मौत : प्रदर्शनकारियों ने आर्मी स्कूल में लगाई आग

खास बातें

  • घाटी के बांदीपुरा जिले में सेना की गोलीबारी में दो युवकों की मौत के खिलाफ अलगाववादियों ने आज बंद का आह्वान किया है। इस बंद के कारण कश्मीर में सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा।
श्रीनगर:

घाटी के बांदीपुरा जिले में सेना की गोलीबारी में दो युवकों की मौत के खिलाफ अलगाववादियों ने आज बंद का आह्वान किया है। इस बंद के कारण कश्मीर में सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा।

कश्मीर घाटी में आज बंद के दौरान लोगों ने बांदीपुर जिले के हाजन में सेना के बनाए एक स्कूल में आग लगा दी। रविवार को भी यहां विरोध-प्रदर्शन हुआ था।

हुर्रियत कॉन्फेंस के दोनों धड़ों और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट ने इन हत्याओं के विरोध में पूर्ण बंद का आह्वान किया।

बांदीपुरा के संबल इलाके में माकरुण्डल में हुई गोलीबारी की दो घटनाओं में दो युवकों की मौत हो गई थी, जबकि एक अन्य घायल हो गया था।

पुलिस ने सेना के अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। सेना ने दो हत्याओं का कारण बनी इस घटना की जांच बिठाई है।

घाटी के अधिकांश इलाकों में सार्वजनिक वाहन सड़कों से गायब थे, लेकिन बसें सरकारी कर्मचारियों को सुबह तय समय पर सचिवालय की ओर ले जाती दिखीं। हड़ताल के कारण सरकारी कार्यालयों में भी उपस्थिति सामान्य की तुलना में कम थी।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और अर्धसैनिक सीआरपीएफ जवानों को संबल, हाजिन, नैदखाई और इससे जुड़े इलाकों में तैनात किया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि हालांकि मध्य कश्मीर में पत्थरबाजी की दो छिटपुट घटनाएं सामने आई हैं लेकिन अभी तक घाटी में स्थिति कुल मिलाकर शांतिपूर्ण ही है।