जलगांव महानगर पालिका चुनाव में BJP को बहुमत के बावजूद झटका, चुनी गईं शिवसेना की महापौर

महाराष्ट्र की जलगांव महानगर पालिका से बीजेपी को झटका लगा है. यहां बीजेपी के बहुमत के बावजूद शिसवेना का महापौर चुना गया. सेना की महापौर उम्मीदवार को 45 वोट मिले जबकि बीजेपी उम्मीदवार को सिर्फ 30.

जलगांव महानगर पालिका चुनाव में BJP को बहुमत के बावजूद झटका, चुनी गईं शिवसेना की महापौर

जलगांव महानगर पालिका चुनाव में शिवसेना की महापौर जयश्री महाजन चुनी गईं

महाराष्ट्र के जलगांव ( Jalgon) महानगर निकाय की सत्ता में बदलाव हुआ है. बीजेपी से सत्ता छीनकर शिवसेना की महापौर चुनी गई हैं.  बीजेपी के जलगांव के नेता और पूर्व मंत्री गिरीश महाजन के लिए भी ये बड़ा झटका है.यहां बीजेपी के बहुमत के बावजूद शिसवेना का महापौर चुना गया. बीजेपी के 29 नगरसेवकों ने पार्टी के खिलाफ होकर शिवसेना के समर्थन में वोट किया था. खास बात ये है कि 73 में से  57 नगरसेवक  बीजेपी के हैं. सेना की महापौर उम्मीदवार को 45 वोट मिले जबकि बीजेपी उम्मीदवार को सिर्फ 30.

मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक मिलने के केस में सचिन वाजे की गिरफ्तारी महाराष्ट्र पुलिस का अपमान : शिवसेना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि जलगांव में 8 दिनों से महानगर निगम में बीजेपी के पार्षदों ने बगावत शुरू कर रखी थी और शिवसेना हाथ थाम लिया था. बीजेपी पार्षद स्वतंत्र गुट बनाकर शिवसेना से जा मिले जिसमें बीजेपी छोड़ एनसीपी में गए एकनाथ खड़से और शिवसेना के गुलाबराव पाटिल ने अहम भूमिका निभाई.  आज ऑनलाइन वोटिंग के बल पर 38 बहुमत का आंकड़ा पारकर शिवसेना की जयश्री महाजन मेयर बनीं और सत्ता शिवसेना के कब्जे में आ गई.