आईएसआई की साजिश : आतंक के लिए अंडरवर्ल्ड का इस्तेमाल फिर से?

आईएसआई की साजिश : आतंक के लिए अंडरवर्ल्ड का इस्तेमाल फिर से?

दाऊद इब्राहिम (फाइल फोटो)

मुंबई:

भारत में आतंक फैलाने का मंसूबा पाले पाकिस्तानी गुफ्तचर एजेंसी आईएसआई एक बार फिर से अंडरवर्ल्ड को अपना हथियार बनाने में जुटी है।

डी कंपनी के गुर्गों को ट्रेनिंग
पुलिस सूत्रों की मानें तो इसके लिए डी कंपनी के गुर्गों को ट्रेनिंग देने से लेकर विदेशों मे बेस बनाने का जिम्मा भी सौंपा जा रहा है। लेकिन इस दफे आतंक का हेडक्वार्टर कराची या दुबई नहीं बल्कि मलेशिया, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया होगा। यह प्लानिंग है माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम की। निशाने पर भी कोई आम इंसान नहीं खास लोग यानी नेता हैं।

बदनाम होने से बचने के लिए आईएसआई की नई चाल
अभी हाल ही में राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने भी माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम के 10 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर कर इस नई साजिश का खुलासा किया है। दसों पर गुजरात के भरुच  में बीजेपी के दो स्थानीय नेताओं की हत्या कर आतंक फैलाने का आरोप है। पूर्व आईपीएस पीके जैन के मुताबिक आतंक का हेडक्वॉर्टर और टारगेट बदलने की खास वजह है। अगर गुर्गे पकड़े गए और राज खुल भी गया तो तार पाकिस्तान से न जुड़कर दूसरे देशों से जुड़ेंगे, ताकि आईएसआई बदनाम होने से बच जाए।

आईएसआई को दाऊद का साथ
ज्ञात हो कि छोटा राजन के पकड़े जाने के बाद अंडरवर्ल्ड में अब सिर्फ डी कंपनी का एकछत्र राज है। इसलिए सूत्रों के मुताबिक बेखौफ दाऊद ने आईएसआई के साथ मिलकर यह नया प्लान बनाया है।

सन 1993 में मुंबई बम धमाकों में पहली बार अंडरवर्ल्ड का इस्तेमाल हुआ था। लेकिन इसके बाद कुछ ही घंटों में मुंबई पुलिस ने डी कंपनी के गुर्गों को गिरफ्तार कर पूरी साजिश का पर्दाफाश कर दिया। धमाकों में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के रोल को दुनिया के सामने उजागर कर दिया गया था। इससे सबक लेकर आईएसआई ने अपना तरीका बदल दिया। बाद में हुए कुछ धमाकों में सफदर नागोरी के सिमी के धड़े का इस्तेमाल किया गया, फिर रियाज भटकल के इंडियन मुजाहिदीन आतंकी संगठन का। दोनों ही संगठनों ने देश में साल 2000 से लेकर 2013 तक कई धमाकों को अंजाम दिया। लेकिन धीरे -धीरे सिमी कमजोर पड़ गई और यासीन भटकल सहित आईएम के कई संदिग्ध सलाखों के पीछे पहुंचा दिए गए।

दाऊद के नेटवर्क का इस्तेमाल
यासीन भटकल की गिरफ्तारी  के बाद बताया जाता है कि रियाज भटकल की ताकत खत्म हो गई है और आजमगढ़ मॉड्यूल के सरगना डॉक्टर शहनवाज के भी इस्लामिक संगठन से जा मिलने की खबर है। इसलिए पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के आकाओं ने एक बार फिर माफिया सरगना डॉन दाऊद इब्राहिम के नेटवर्क का इस्तेमाल करने की योजना बनाई है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com