जब तक हमारी सरकार है वकीलों के लिए इंश्योरेंस स्कीम चलती रहेगी: अरविंद केजरीवाल

18 दिसम्बर 2019 को हमने फैसला किया था कि हम अपने वकील साथियों को इंश्योरेंस देंगे. तब हमें नहीं पता था कि कोरोना महामारी में इसकी जरूरत पड़ जाएगी.

जब तक हमारी सरकार है वकीलों के लिए इंश्योरेंस स्कीम चलती रहेगी: अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा जब तक हमारी सरकार है वकीलों के लिए इंश्योरेंस स्कीम चलती रहेगी.

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के अधिवक्ता प्रकोष्ठ के वार्षिक सम्मेलन में आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संबोधन में कहा कि दिल्ली एकमात्र राज्य है ​जहां व​कीलों के लिए इंश्योरेंस की यह स्कीम चलाई जा रही है. जब तक राजधानी में हमारी सरकार है यह स्कीम चलती रहेगी. केजरीवाल ने कहा कि साल 2014 में एक छोटे से कमरे से लीगल टीम की शुरुआत हुई थी और आज ये कुनबा बहुत बड़ा हो गया है."

मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना : पहली ट्रेन इस तारीख को जाएगी अयोध्या, रजिस्ट्रेशन शुरू

केजरीवाल ने कहा, "18 दिसम्बर 2019 को हमने फैसला किया था कि हम अपने वकील साथियों को इंश्योरेंस देंगे. तब हमें नहीं पता था कि कोरोना महामारी में इसकी जरूरत पड़ जाएगी. जो होता है अच्छे के लिए होता है. दिल्ली इकलौता राज्य जहां हम वकील साथियों को ये स्कीम देते हैं. उम्मीद है कि बाकी राज्यों में भी यह स्कीम शुरू होगी. लोगो ने भ्रम फैलाया की यह स्कीम एक साल के लिए थी फिर बंद हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं है. हमरी सरकार जब तक है तब तक ये स्कीम चलती रहेगी."

NDTV Exclusive: ऑटो चालक के घर डिनर करने पर बोले केजरीवाल, ''जितनों के घर जा सकता हूं, मैं जाऊंगा'' 

केजरीवाल ने सवाल उठाते हुए आगे कहा, "मंत्रियों को 4000 यूनिट बिजली फ्री मिलती है, लेकिन मैं अगर दिल्ली वालों के लिए 200 यूनिट बिजली फ्री कर देता हूं तो इन्हें दिक्कत होती है. मंत्री, संत्री, विद्यायक, सांसद ये सब जब फ्री स्कीम का फायदा लेते हैं, सबका इलाज फ्री होता है, बिजली, घर फ्री होता है. जब इनको मिल सकता है तो वकीलों और आम लोगो के लिए क्यों नहीं हो सकता है."

मुख्यमंत्री चन्नी के बचाव में उतरे सिद्धू, के​जरीवाल पर साधा निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com