भारत में कोरोना के 81 दिनों में सबसे कम मामले सामने आए, 58,419 नए मरीज मिले

Coronavirus India update: भारत में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. रविवार को मिली जानकारी के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 58,419 नए मरीज मिले हैं, जो 81 दिनों में सबसे कम मामले हैं.

भारत में कोरोना के 81 दिनों में सबसे कम मामले सामने आए, 58,419 नए मरीज मिले

Covid-19 India Update: पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 58,419 नए केस. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना के मामलों (Coronavirus India update) में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. रविवार को मिली जानकारी के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 58,419 (Corona India Cases) नए मरीज मिले हैं, जो 81 दिनों में सबसे कम मामले हैं. पिछले 24 घंटे में 1576 कोरोना मरीजों की मौत हुई है. जबकि इस दौरान 87,619 मरीज कोरोना की महामारी से उबरे हैं. यह लगातार 38वां दिन है, जब कोरोना के नए मामलों के मुकाबले महामारी से उबरने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा रही है. देश में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट गिरकर 3.22 फीसदी पर आ गया है. रविवार को मिलाकर 13 दिन हो चुके हैं, जब कोरोना का पॉजिटिविटी रेट (Daily positivity rate) 5 फीसदी से कम है. कोविड वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) अभियान के दौरान अब तक 27.66 करोड़ लोगों को टीका लगाया जा चुका है.

COVID की तीसरी लहर का बच्चों पर ज़्यादा असर होने की संभावना नहीं : WHO-AIIMS का सर्वे

उत्तर पूर्व के 2 राज्यों में मिला कोरोनावायरस का डेल्टा वैरिएंट

कोरोनावायरस का डेल्टा वैरिएंट पहली बार उत्तर पूर्व के 2 राज्यों में मिला. सूत्रों ने बताया कि यह वैरिएंट मणिपुर और मिजोरम में पाया गया है. हैदराबाद की एक लैब में मणिपुर के 20 सैंपलों की जांच की गई थी, जिसमें से 18 डेल्टा वैरिएंट के पाए गए हैं. मिजोरम में कोरोना के अत्यधिक संक्रामक वैरिएंट B.1.617.2. के चार मामले सामने आए हैं. वहीं, आइजवाल जिले में चार कोरोना मरीजों में डेल्टा वैरिएंट पाया गया है. इनके सैंपल पश्चिम बंगाल में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बॉयोमेडिकल जेनोमिक्स को  भेजे गए थे. 

कोरोना से हुई मौतों पर 4 लाख का मुआवजा नहीं दे सकते, केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दी जानकारी

अगले 6 से 8 हफ्तों में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एम्स के प्रमुख डॉ रणदीप गुलेरिया ने NDTV से कहा कि अगले छह से आठ सप्ताह में भारत में तीसरी कोविड लहर की संभावना है. डॉ गुलेरिया ने कहा, "जैसा कि हमने अनलॉक करना शुरू कर दिया है, फिर से कोविड-उपयुक्त व्यवहार की कमी देखने को मिल रही है. पहली और दूसरी लहर के बीच जो हुआ उससे हमने सीखा नहीं है. फिर से भीड़ बढ़ रही है ... लोग भारी संख्या में इकट्ठा हो रहे हैं. ऐसा रहा तो राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना के मामलों की संख्या बढ़ने में कुछ समय ही लगेगा. यह अगले छह से आठ सप्ताह के भीतर हो सकता है... हो सकता है इससे थोड़ा ज्यादा वक्त लगे.''