विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 02, 2021

आईआईटी के छात्रों को प्लेसमेंट के पहले दिन एक करोड़ रुपये से अधिक का पैकेज

आईआईटी दिल्ली में कम से कम 60 छात्रों को एक करोड़ रुपये का पैकेज मिला. आईआईटी रूड़की के एक छात्र को तकनीक के क्षेत्र में काम करने वाली एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी ने 2.15 करोड़ रुपये का वार्षिक पैकेज दिया.

Read Time: 3 mins
आईआईटी के छात्रों को प्लेसमेंट के पहले दिन एक करोड़ रुपये से अधिक का पैकेज
आईआईटी बाजार में औसतन सालाना वेतन में 16 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई.
नई दिल्ली:

देश के विभिन्न भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों  (IIT) में ‘प्लेसमेंट' अभियान की शुरुआत हुई और कई छात्रों को एक करोड़ रुपये से अधिक का वार्षिक पैकेज मिला. अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि यह कोविड से पहले के समय से भी बेहतर प्रदर्शन है. आईआईटी दिल्ली में कम से कम 60 छात्रों को एक करोड़ रुपये का पैकेज मिला. आईआईटी रूड़की के एक छात्र को तकनीक के क्षेत्र में काम करने वाली एक अंतरराष्ट्रीय कंपनी ने 2.15 करोड़ रुपये का वार्षिक पैकेज दिया.

समय पर फीस जमा न कर पाने वाले दलित छात्र को 48 घंटे में दाखिला दे बॉम्बे IIT: सुप्रीम कोर्ट

इसी प्रकार आईआईटी बॉम्बे के एक छात्र को उबर कंपनी ने लगभग 2.05 करोड़ रुपये के पैकेज का प्रस्ताव दिया जबकि आईआईटी गुवाहाटी के एक छात्र को दो करोड़ रुपये प्रतिवर्ष का पैकेज मिला. वाराणसी स्थित आईआईटी (बीएचयू) के पांच छात्रों को उबर ने नौकरी का प्रस्ताव दिया. इन पांच में से एक छात्र को कंपनी के अमेरिका स्थित कार्यालय में काम करने का प्रस्ताव मिला जबकि एक अन्य को दो करोड़ रुपये का वार्षिक पैकेज मिला. कुल 55 कंपनियों ने आईआईटी बीएचयू के छात्रों को 232 ऑफर लेटर दिए जिसमें औसत 32.89 लाख रुपये और न्यूनतम 12 लाख रुपये वार्षिक वेतन का पैकेज दिया गया है.

आईआईटी मद्रास की ओर से कहा गया कि प्लेसमेंट के पहले दिन पिछले साल के मुकाबले 43 प्रतिशत अधिक प्रस्ताव आए. आईआईटी बाजार में औसत वार्षिक वेतन में 16 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई. आईआईटी मद्रास में पहले दिन 34 कंपनियों ने 176 पैकेज दिए जो कि पहले दिन आने वाले नौकरी के प्रस्तावों की सर्वाधिक संख्या है. संस्थान ने कहा कि 11 छात्रों को अंतरराष्ट्रीय प्रस्ताव मिले.

भगवान ने हमारी प्रार्थना सुनी, सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद :  दाखिले के आदेश पर NDTV से बोले प्रिंस

भारत में अफगानी छात्रों की चिंताएं बढ़ी, सरकार मदद की हर संभव कर रही है कोशिश

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;