मुंबई में हर रोज 20 हजार केस आए तो लगेगा लॉकडाउन : NDTV से बोले BMC कमिश्नर

महाराष्ट्र में कल 11,877 नए कोविड मामले दर्ज किए गए, जो एक दिन पहले की तुलना में 29 प्रतिशत अधिक हैं. अकेले मुंबई में 8,063 मामले सामने आए हैं.

मुंबई में हर रोज 20 हजार केस आए तो लगेगा लॉकडाउन : NDTV से बोले BMC कमिश्नर

नागरिक प्रमुख ने कहा कि मुंबई में ओमिक्रॉन मुख्य रूप से गैर-जोखिम वाले देशों से आने वाले यात्रियों के कारण फैल रहा है

नई दिल्ली:

मुंबई में हर रोज आने वाले कोविड मामले 20,000 का आंकड़ा पार करते हैं शहर में लॉकडाउन जैसे सख्त कदम उठाए जा सकते हैं. यह बात शहर के नागरिक निकाय प्रमुख (BMC कमिश्नर) इकबाल सिंह चहल ने एनडीटीवी को दिए एक इंटरव्यू में कही. उन्होंने कहा कि जो हर रोज मामले सामने आ रहे हैं उनमें 80 प्रतिशत मामले ओमिक्रॉन के हैं. 

उन्होंने कहा कि फिलहाल शहर में 30,000 बेड उपलब्ध हैं. मुख्यमंत्री के साथ लॉकडाउन पर चर्चा की गई है. हम अभी के लिए कड़े उपायों के खिलाफ हैं. यदि हम एक दिन में 20,000 मामलों को पार करते हैं, तो कड़े उपायों पर विचार कर सकते हैं. पहले ही तरह लॉकडाउन के लिए पॉजिटिविटी रेट नहीं बल्कि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों और बिस्तर की उपलब्धता को ध्यान में रखा जाएगा. 

मुंबई में कोरोना के 8082 नए मामले मिले, 90 फीसदी मरीजों में कोई लक्षण नहीं

उनकी यह टिप्पणी महाराष्ट्र और देश के कई अन्य हिस्सों में नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के चलते तेजी से बढ़े कोरोना मामलों के बीच आई है. उन्होंने कहा कि हर दिन 10,000 बिस्तर भी भरते हैं तो तो हम स्थिति को संभाल सकते हैं. विशेषज्ञों से बात की है. वे कहते हैं कि हमारे 80 प्रतिशत मामले ओमिक्रॉन के हैं. अगले कुछ दिनों में यह 90 प्रतिशत तक पहुंच जाएंगे.

मामलों में आक्रामक वृद्धि पर नागरिक प्रमुख ने कहा कि मुंबई में ओमिक्रॉन मुख्य रूप से गैर-जोखिम वाले देशों से आने वाले यात्रियों के कारण फैल रहा है. पिछले 35 दिनों में लगभग 2,00,000 यात्री मुंबई में ऐसे देशों से पहुंचे हैं. जिनमें से कई ओमिक्रॉन लेकर यहां पहुंचे. 

कोरोना : 31 जनवरी तक मुंबई में कक्षा 1 से 9 और 11 के लिए स्कूल बंद रहेंगे

बता दें कि महामारी के बाद से अब तक महाराष्ट्र में 67 लाख कोरोना के मामले रिकॉर्ड किए गए हैं, जो देश में सबसे अधिक हैं. दूसरी लहर के बाद कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद एक बार फिर राज्य में विशेष रूप से राजधानी मुंबई में कोविड मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. राज्य में कल 11,877 नए कोविड मामले दर्ज किए गए, जो एक दिन पहले की तुलना में 29 प्रतिशत अधिक हैं. अकेले मुंबई में 8,063 मामले सामने आए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

10 दिन में जो मामले सामने आए हैं, उनमें ज्यादा केस ओमिक्रॉन के होने की संभावना: डॉ एनके अरोड़ा