कोरोना : 31 जनवरी तक मुंबई में कक्षा 1 से 9 और 11 के लिए स्कूल बंद रहेंगे

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कहा कि कक्षा 10 और 12 के छात्रों को इस फैसले के दायरे से बाहर रखा गया है और इसका अर्थ है कि वे स्कूलों में पढ़ाई करने जा सकते हैं.

कोरोना :  31 जनवरी तक मुंबई में कक्षा 1 से 9 और 11 के लिए स्कूल बंद रहेंगे

महाराष्ट्र में ​इस रविवार को कोरोना के 11877 नए मामले सामने आए थे.

मुंबई:

महाराष्‍ट्र एक बार फिर कोरोना संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित दिख रहा है और देश की आर्थ‍िक राजधानी मुंबई में ओमिक्रॉन वैरिएंट सहित कोविड-19 के मामलों में तेजी से वृद्धि दर्ज की जा रही है. हालात को देखते हुए सोमवार को बीएमसी ने कक्षा 1 से 9 और 11 के लिए सभी स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद रखने का फैसला किया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कहा कि कक्षा 10 और 12 के छात्रों को इस फैसले के दायरे से बाहर रखा गया है और इसका अर्थ है कि वे स्कूलों में पढ़ाई करने जा सकते हैं. पहले के निर्देशानुसार, कक्षा 1 से 9 और 11 के छात्रों के लिए ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी. 

मुंबई में कोरोना के मरीजों की संख्या प्रतिदिन 8 हजार के आंकड़े को पार कर चुकी है. इसमें 90 फीसदी भले ही बिना लक्षण वाले हैं और उन्हें घर पर ही क्वारंटाइन किया जा रहा है लेकिन इसके बाउजूद मुंबई के जम्बो कोविड सेंटरों में मरीजों की संख्या बढ़नी शुरू हो गई है. मुंबई के सबसे बड़े कोविड सेंटर में से एक नेस्को जम्बो कोविड सेंटर में 24 दिसम्बर को जहां सिर्फ 12 मरीज थे अब वहां बढ़कर 500 से ज्यादा हो चुके हैं. राहत की बात है कि उनमें से किसी को भी ऑक्सिजन की जरूरत नहीं पड़ी है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में ​इस रविवार को कोरोना के 11877 नए मामले सामने आए थे, जिनमें से 68 फीसदी मामले अकेले मुंबई के थे. मुंबई में रविवार को कोरोना के 8063 नए मामले सामने आए थे. इतना ही नहीं मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिर से लॉकडाउन लगने की अटकलें भी तेज हो गई हैं.

महाराष्ट्र में कोरोना के 11877 केस, अकेले मुंबई में दो तिहाई से ज्यादा मामले

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस पर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे भी कह चुके हैं कि अगर हालात पर काबू नहीं हो सका तो कड़े कदम उठाने पड़ सकते हैं. (इनपुट भाषा से...)