विज्ञापन
3 years ago
नई दिल्ली:

कर्नाटक के कॉलेजों में हिजाब को लेकर उठे विवाद के चलते हिंदू-मुस्लिम स्‍टूडेंट आमने-सामने हैं. प्रदर्शनकारियों के समूहों ने एक-दूसरे पर पथराव किया. प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागने पड़े. वहीं स्थिति को देखते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज तीन दिन बंद रखने का ऐलान किया है. 

Here are the updates in Hindi on Karnataka Hijab Row: 

कर्नाटक के हिजाब विवाद की 'धमक' मध्‍य प्रदेश और पुडुच्‍चेरी भी पहुंची
स्‍टूडेंट के हिजाब पहनने से जुड़ा विवाद कर्नाटक राज्‍य की सीमा से निकलकर अब बीजेपी शासित मध्‍य प्रदेश और पुडुच्‍चेरी भी पहुंच गया है. मध्‍य प्रदेश सरकार के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि हिजाब ड्रेस का हिस्सा नहीं है, इसलिए इस पर प्रतिबंध लगना चाहिए. उधर,  पुडुच्‍चेरी में अधिकारियों ने अरियानकुप्‍पम के सरकारी स्‍कूल के प्रधानाध्‍यापक से कक्षा में हेडस्‍कार्फ पर ऐतराज जताने वाले वाले एक शिक्षक पर लगे आरोपों की जांच करने को कहा है. 
MP के शिक्षा मंत्री ने हिजाब पर प्रतिबंध का समर्थन किया, बोले- राज्य में 'ड्रेस कोड' लागू करेंगे
कर्नाटक में स्कूल-कॉलेजों में हिजाब को लेकर चल रहे विवाद के बीच मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने मंगलवार को कहा कि हिजाब ड्रेस का हिस्सा नहीं है, इसलिए इस पर प्रतिबंध लगना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि मध्यप्रदेश के स्कूलों में 'ड्रेस कोड' लागू किया जाएगा, ताकि सभी स्कूली विद्यार्थियों में समानता की भावना सुनिश्चित की जा सके.

बागलकोट सरकारी पीयू कॉलेज के बाहर पथराव में स्कूल टीचर गंभीर रूप से घायल
बागलकोट सरकारी पीयू कॉलेज के बाहर पथराव की घटना में एक स्कूल टीचर घायल हो गए. लहुलुहान युवक ने बताया कि मैं नायक हूं. मैं एक स्कूल शिक्षक हूं. मैं जब जा रहा था तो मैंने भीड़ देखी. भीड़ में से किसी ने मुझे मारा और मुझे इसका कारण नहीं पता.
हाईकोर्ट ने छात्रों और जनता से शांति बनाए रखने का अनुरोध किया, कल जारी रहेगी सुनवाई
कर्नाटक के कॉलेजों में बढ़ते हिजाब बनाम भगवा स्कार्फ के विरोध में प्रदर्शनकारियों के समूहों ने एक-दूसरे पर पथराव किया और एक कॉलेज में छात्रों ने भगवा झंडा फहराया. वहीं अब यह मामला कर्नाटक हाईकोर्ट भी पहुंच गया है, जिस पर कल बुधवार को सुनवाई की जाएगी. इसके साथ ही कोर्ट ने छात्रों और जनता से शांति बनाए रखने का अनुरोध भी किया है.

कर्नाटक में हिजाब विवाद : सभी स्कूल-कॉलेज तीन दिन बंद रहेंगे, सीएम बसवराज बोम्मई का आदेश
हिजाब विवाद के चलते कर्नाटक में सभी स्कूल-कॉलेज तीन दिन बंद रहेंगे. राज्‍य के सीएम बसवराज बोम्‍मई ने ट्वीट करके यह जानकारी दी. सीएम ने ट्वीट किया कि शांति और सद्भाव बहाल बनाए रखने के लिए उन्‍होंने सभी हाई स्‍कूलों और कॉलेजों को बंद रखने के आदेश दिए हैं.
भगवा गमछा पहने युवकों की भीड़ के खिलाफ अकेले मोर्चे पर डटी हिजाब पहने हुए लड़की
कर्नाटक के मांन्ड्या में विरोध प्रदर्शन और संवेदनशील हो गए जब एक बुर्का पहनी हुई मुस्लिम छात्रा के साथ बदसलूकी हुई. कॉलेज में इस छात्रा के सामने भगवा पट्टे डाले लकड़ों के एक बड़े समूह ने नारे बाज़ी की और टिप्पणियां की. यह घटना मान्डा के प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज की है. सामने आई वीडियो में दोनों पक्ष आमने-सामने दिख रहे हैं. 
''क्‍या हम बेटी नहीं हैं? :'' कर्नाटक में हिजाब विवाद के बीच स्‍टूडेंट्स ने पूछा सवाल..
कर्नाटक के सीएम बासवराज बोम्‍मई ने मंगलवार को सभी संबंधितों से शांति बनाए रखने और बच्‍चों को पढ़ाई करने देने की अपील की है. इस बीच, कॉलेज के मुस्लिम स्‍टूडेंट्स ने सवाल उठाया है कि 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के तहत शिक्षा का अधिकार उन्‍हें नहीं है?
On Camera भगवा स्कार्फ ले जाने को कहता दिखा एक हिंदू संगठन
कर्नाटक के कॉलेजों में हिजाब (Hijab) पहनने के अधिकार मांगे जाने के बाद राज्य के दक्षिण पंथी समूह को उडुपी ज़िले में कैमरे पर कॉलेज जाते हुए छात्र- छात्राओं को भगवा स्कार्फ देते देखा गया. कॉलेजों में हिजाब पहनने के विरोध में भगवा दुप्पटा डालकर विरोध जताया जा रहा है.  NDTV ने इस मामले में हिंदू जागरण वेदिका के एक सदस्य की पुष्टि की है.

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com