नागपुर विश्वविद्यालय के रसायन विज्ञान की विभागाध्यक्ष ने नौवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की

राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय के रसायन विज्ञान की विभागाध्यक्ष ज्योत्सना मेश्राम ने नौवीं मंजिल से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. 

नागपुर विश्वविद्यालय के रसायन विज्ञान की विभागाध्यक्ष ने नौवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की

प्रतीकात्मक तस्वीर

नागपुर:

राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय (Rashtrasant Tukadoji Maharaj Nagpur University) के रसायन विज्ञान की विभागाध्यक्ष ज्योत्सना मेश्राम ने सोमवार को यहां नौवीं मंजिल से कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने यह जानकारी दी. मेश्राम (56) शहर के जयताला के अष्टविनायक नगर की रहनेवाली थीं. पुलिस के अनुसार मेश्राम आठ दिन पहले ही अमेरिका से अपने बेटे से मिलकर लौटी थीं. 

मेश्राम, बहिनाबाई चौधरी उत्तर महाराष्ट्र जलगांव विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति दिवंगत सुधीर मेश्राम की पत्नी थीं. वह यहां फ़ॉर्च्यून अपार्टमेंट की नौवीं मंजिल पर एक रिश्तेदार के यहां रहने आई थीं.

महाराष्ट्र : पुणे में पत्नी के बाल काटने, मारपीट करने के आरोप में डॉक्टर गिरफ्तार

सोमवार तड़के करीब चार बजकर 30 मिनट पर उन्होंने रसोई के बरामदे से छलांग लगा दी. उनकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई. पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया है. अधिकारी ने बताया कि उनके पति की इस साल मार्च में ही मौत हुई थी और हो सकता है कि तनाव की वजह से उन्होंने आत्महत्या की हो.

(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

हेल्‍पलाइन :
1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - 9999666555 अथवा help@vandrevalafoundation.com
2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com