'नफरत और हिंसा देश को कमजोर कर रही हैं'....हिंसक घटनाओं पर आया राहुल गांधी का बयान

कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने देश में हो रही हिंसक घटनाओं को लेकर ट्वीट किया है और कहा है कि ये हिंसक घटनाएं भारत को कमजोर कर रही है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि नफरत, हिंसा और बहिष्कार हमारे प्यारे देश को कमजोर बना रहे हैं.

'नफरत और हिंसा देश को कमजोर कर रही हैं'....हिंसक घटनाओं पर आया राहुल गांधी का बयान

नफरत, हिंसा और बहिष्कार हमारे प्यारे देश को कमजोर कर रहे हैं: राहुल गांधी

नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने देश में हो रही हिंसक घटनाओं को लेकर ट्वीट किया है और कहा है कि ये हिंसक घटनाएं भारत को कमजोर कर रही है. राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि नफरत, हिंसा और बहिष्कार हमारे प्यारे देश को कमजोर बना रहे हैं. भाईचारे, शांति और एकता की ईंटों से प्रगति के रास्ते को मजबूती मिलती है.आइए समावेशी भारत को सुरक्षित करने के लिए एक साथ खड़े हों.

हिंसक घटनाओं को लेकर हैदराबाद के सांसद और AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की ओर से भी ट्वीट किया गया है. ट्वीट कर असदुद्दीन ओवैसी ने इन घटनाओं के लिए हिंदूवादी संगठनों को जिम्मेदार मानते हुए लिखा है कि पिछले कुछ दिनों से पुलिस के आशीवार्द से हिंदुत्व भीड़ इन जगहों पर हिंसा भड़का रही है. 

बता दें कि कल ही दिल्ली के जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय (JNU) में दो छात्र गुटों के बीच झड़प हो गई थी. इस हिंसक झड़प में कई छात्र घायल हुए हैं. इसके अलावा राजस्थान के करौली शहर मे सामुदायिक समूहों के बीच हिंसा हो गई थी. जिसके बाद यहां कर्फ्यू (curfew) लगाया गया. 

वहीं यूपी के सीतापुर में एक महंत द्वारा हेट स्पीच (Sitapur Hate Speech) दी गई थी. सीतापुर जिले में एक मस्जिद के बाहर एक सभा को संबोधित करते हुए हिंदू महंत कथित तौर पर मुस्लिम महिलाओं के अपहरण और बलात्कार की धमकी दे रहे थे. वो कहते हुए सुनाई दे रहे थे कि अगर कोई मुस्लिम इलाके में किसी लड़की को परेशान करता है. तो वे मुस्लिम महिलाओं का अपहरण कर लेगा और सार्वजनिक रूप से उनका बलात्कार करेगा. वहीं भीड़ "जय श्री राम" के नारे लगाकर उसका जय-जयकार कर रही थी. इन सभी घटनाओं को लेकर विपक्षी पार्टियों की ये प्रतिक्रिया आ रही है.

JNU में नॉन वेज खाने को लेकर दो गुटों के छात्रों में झड़प, कई छात्र जख्मी; प्राथमिकी दर्ज


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com