हार्दिक पटेल को गुजरात कांग्रेस में मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाया गया कार्यकारी अध्यक्ष

कांग्रेस ने गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन से चर्चित हुए युवा नेता हार्दिक पटेल को शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया.

हार्दिक पटेल को गुजरात कांग्रेस में मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाया गया कार्यकारी अध्यक्ष

गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन से चर्चित हुए युवा नेता हार्दिक पटेल- फाइल फोटो

गांधीनगर:

कांग्रेस ने गुजरात में पाटीदार आरक्षण आंदोलन से चर्चित हुए युवा नेता हार्दिक पटेल को शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हार्दिक पटेल की तत्काल प्रभाव से नियुक्ति को स्वीकृति प्रदान की.


पटेल गुजरात में कुछ साल पहले पाटीदार आरक्षण आंदोलन के चेहरा बनकर उभरे थे और बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे. अमित चावड़ा गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. उन्होंने ट्वीट किया, ''हमारे युवा साथी हार्दिक पटेल को गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बनाये जाने पर हार्दिक शुभकामनाएं। जन हित की लड़ाई साथ मिलकर और मजबूती से लड़ेंगे.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गुजरात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किये जाने के बाद हार्दिक पटेल ने कहा कि वह पूरी गंभीरता से इस जिम्मेदारी को निभाएंगे. पटेल ने कहा कि वह जनता का विश्वास जीतने और खासकर बेरोजगार युवकों तथा किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए काम करेंगे. कांग्रेस ने महेंद्र सिंह परमार को आणंद, आनंद चौधरी को सूरत और यासीन गज्जन को देवभूमि द्वारका की जिला कांग्रेस कमेटियों का अध्यक्ष नियुक्त किया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)