विज्ञापन
This Article is From Feb 14, 2022

गुरुग्राम पुलिस ने चिंटेल पैरडिसो हादसा मामले में कंपनी के एमडी समेत सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया 

पुलिस (Police) ने गुरुग्राम की चिंटेल पैरडिसो सोसाइटी (Chintel Paradiso Society) में गुरुवार हुए हादसे के मामले में डिस्ट्रिक्ट टाउन प्लानर की शिकायत पर एक नया केस दर्ज किया.

गुरुग्राम पुलिस ने चिंटेल पैरडिसो हादसा मामले में कंपनी के एमडी समेत सात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया 
आईपीसी कि धारा 417,420,465,467,468,471 और 120B के तहत केस दर्ज कर लिया है
नई दिल्ली:

पुलिस (Police) ने गुरुग्राम की चिंटेल पैरडिसो सोसाइटी (Chintel Paradiso Society) में गुरुवार हुए हादसे के मामले में डिस्ट्रिक्ट टाउन प्लानर की शिकायत पर एक नया केस दर्ज किया. मामलें में चिंटेल के एमडी अजय सोलोमन, स्ट्रक्टर इंजीनियर, डिजाइन कंसल्टेंट समेत सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज है. इसके अलावा कई अज्ञात लोगों का नाम भी इसमें सामने आ रहा है. हालांकि शिकायत में कहा गया कि हादसे के बाद ऐसा लगता है कि बिल्डिंग के डिजाइन और स्ट्रक्टर को लेकर जो सर्टिफिकेट दिए गए वो सही नहीं है. इस मामले मे गुरुग्राम (Gurugram) पुलिस ने आईपीसी कि धारा 417,420,465,467,468,471 और 120B के तहत केस दर्ज कर लिया है, इसमें कई धाराएं गैर जमानती है.

गुरुग्राम हादसा : बिल्डिंग के मलबे में 54 घंटे तक दबा रहा महिला का शव, पति अस्पताल में भर्ती

गौरतलब है कि गुरुवार शाम लगभग छह बजे द्वारका एक्सप्रेस-वे के नजदीक सेक्टर-109 इलाके में बनाई गई चिटेल्स पैराडिसो सोसायटी में हादसा हुआ था. जिसमें 18 मंजिला डी टावर की छठी मंजिल के ड्राइंग रूम की छत अचानक ढह गई थी.  छत का मलबा नीचे की मंजिलों की छत को ध्वस्त करता हुआ पहली मंजिल तक आ गया था. 

गुरुग्राम हादसा : सोसाइटी के लोगों ने दिया धरना, बिल्डर के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग

इस हादसे में पहली मंजिल में रहने वाले रेलवे के सीनियर अफसर अरुण श्रीवास्तव की पत्नी की मौत हो गई,जबकि अरुण को 16 घंटे बाद निकाला जा सका. वहीं सेकेंड फ्लोर पर रहने वाली एक महिला की भी मौत हो गई. 

गुरुग्राम हादसे से उठे कई सवाल, मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com