मर्सिडीज़ खरीदने के लिए लिया 27.5 लाख का लोन, फिर ठगे कुल 2.18 करोड़; 3 साल बाद चढ़ा पुलिस के हत्थे

पुलिस के मुताबिक आरोपी पिछले तीन साल तक छिप रहा था. कंपनी की शिकायत के बाद 2018 में गुरुग्राम निवासी प्रमोद सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

मर्सिडीज़ खरीदने के लिए लिया 27.5 लाख का लोन, फिर ठगे कुल 2.18 करोड़; 3 साल बाद चढ़ा पुलिस के हत्थे

फाइनेंस कंपनी के साथ धोखाधड़ी करने का आरोपी गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नयी दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक वाहन वित्तपोषण कंपनी के साथ कथित तौर पर 2.18 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने वाले 42 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक आरोपी पिछले तीन साल तक छिप रहा था. कंपनी की शिकायत के बाद 2018 में गुरुग्राम निवासी प्रमोद सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

पुलिस के अनुसार प्रमोद सिंह ने शुरू में मर्सीडीज बेंज कार खरीदने के लिए फर्म से 27.5 लाख रुपये उधार लिए और शुरुआती किश्तों का भुगतान किया. कंपनी का विश्वास हासिल करने के बाद, उसने चार और ऋण लिए और कुछ समय तक किश्तों का भुगतान करता रहा. लेकिन बाद में उसने भुगतान बंद कर दिया.

पुलिस ने कहा कि परिवहन विभाग के कुछ अधिकारी भी प्रमोद सिंह के साथ मिले हुए थे. शिकायतकर्ता के अनुसार प्रमोद पर फर्म का 2,18,34,853 रुपये बकाया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की उपायुक्त छाया शर्मा ने कहा कि वह पिछले तीन साल से फरार था और उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था. लंबे समय तक प्रमोद का पीछा करने और उस पर नजर रखने के बाद उसे हाल ही में गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया.