गुजरात CM रूपाणी ने “हिन्दू लड़कियों को फंसाने”और गोहत्या करने वालों को दी चेतावनी

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आज शुक्रवार को कहा कि राज्य में भाजपा सरकार ने गोहत्या में शामिल लोगों पर भी सख्त कार्रवाई की है.

गुजरात CM रूपाणी ने “हिन्दू लड़कियों को फंसाने”और गोहत्या करने वालों को दी चेतावनी

गुजरात के सीएम रूपाणी ने गोहत्या करने वालों को चेताया. (फाइल फोटो)

अहमदाबाद:

गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार उन लोगों से सख्ती से निपट रही है जो हिंदू लड़कियों को "फंसाते" हैं और उनके साथ भाग जाते हैं. रूपाणी अहमदाबाद के वसिहनोदेवी सर्किल क्षेत्र में मालधारी समुदाय की एक सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा सरकार ने गोहत्या में शामिल लोगों पर भी सख्त कार्रवाई की है. बता दें कि मालधारी समुदाय का पारंपरिक व्यवसाय पशु-पालन है. 

सीएम रूपाणी ने कहा, "मेरी सरकार सख्त प्रावधानों के साथ कई कानून लेकर आई. चाहे गायों को वध से बचाने के लिए कानून हो, भूमि हथियाने को रोकने के लिए कानून हो या चेन-स्नैचिंग में शामिल लोगों को दंडित करने के लिए कानून हो."

उन्होंने कहा, "हम 'लव जिहाद' को रोकने के लिए एक कानून भी लाए. हम हिंदू लड़कियों को फंसाने और उनके साथ भागने वालों से सख्ती से निपट रहे हैं."

मुख्यमंत्री रायका एजुकेशन चैरिटेबल ट्रस्ट के नियोजित भवन का शिलान्यास करने के बाद बोल रहे थे.

गुजरात धर्म की स्वतंत्रता (संशोधन) अधिनियम, 2021, जिसे अप्रैल में विधानसभा द्वारा पारित किया गया था और 15 जून को अधिसूचित किया गया था, विवाह के माध्यम से जबरन या 'धोखाधड़ी' धर्मांतरण के लिए कड़ी सजा का प्रावधान करता है.


पिछले महीने गुजरात उच्च न्यायालय ने कानून की कुछ विवादास्पद धाराओं पर रोक लगा दी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
'तिपहिया को इलेक्ट्रिक वाहनों में बदलने पर अब भारत की निगाह, सरकार ने 2030 तक रखा लक्ष्य
अगले महीने आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, NIDM की रिपोर्ट में कई सुझाव
भारत में पिछले 24 घंटे में 34,973 नए COVID-19 केस, कल से 7.7 फीसदी कम