लॉकडाउन में सरकार की पहल : फिर प्रसारित होगी रामानंद सागर की 'रामायण', जानें कब, कहां, कितने बजे से होगा प्रसारण

कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया है. ऐसे में लोगों को घरों से बाहर निकलने के लिए मना किया गया है.

लॉकडाउन में सरकार की पहल : फिर प्रसारित होगी रामानंद सागर की 'रामायण', जानें कब, कहां, कितने बजे से होगा प्रसारण

फिर प्रसारित होगी रामानंद सागर की 'रामायण'- फाइल फोटो

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया है. ऐसे में लोगों को घरों से बाहर निकलने के लिए मना किया गया है. सरकार ने ऐसे मौके पर दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर 'रामायण' प्रसारित करने का फैसला लिया है. दूरदर्शन पर 'रामायण' सबसे ज्यादा सफल प्रोग्राम माना गया है. एक दौर था, जब 'रामायण' टीवी पर आना शुरू होता था तो गांव व मोहल्ले के लोग, जिनके घरों में टीवी होता था उनके यहां भीड़ जमा हो जाती थी. इतना ही नहीं, लोग 'रामायण' में भगवान राम, लक्ष्मण और माता सीता के किरदारों को असल में मान लेते थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि शनिवार यानी 28 मार्च से दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर रोजाना दो एपिसोड प्रसारित किए जाएंगे. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ''जनता की मांग पर कल शनिवार 28 मार्च से 'रामायण' का प्रसारण पुनः दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर शुरू होगा. पहला एपिसोड सुबह 9.00 बजे और दूसरा एपिसोड रात 9.00 बजे होगा.'' 
 
बता दें कि देश में कोरोनावायरस (coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 724 हो गई है. आज 30 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, इसमें से 17 लोगों की वायरस की वजह से जान चली गई जबकि 67 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं.