एसपी बालसुब्रमण्यम को भारत रत्न दे केंद्र सरकार : जगनमोहन रेड्डी

“गत पांच दशक तक उन्होंने (बालसुब्रमण्यम) उल्लेखनीय काम किया जो हमारी स्मृति में बस गया है. उनके काम के प्रति यह सच्ची श्रद्धांजलि होगी.”

एसपी बालसुब्रमण्यम को भारत रत्न दे केंद्र सरकार : जगनमोहन रेड्डी

अमरावती:

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने सोमवार को भारत सरकार से अनुरोध किया कि विख्यात पार्श्वगायक एस पी बालसुब्रमण्यम को सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न' से नवाजा जाए. बालसुब्रमण्यम का 25 सितंबर को निधन हो गया.

रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे एक पत्र में कहा, “गत पांच दशक तक उन्होंने (बालसुब्रमण्यम) उल्लेखनीय काम किया जो हमारी स्मृति में बस गया है. उनके काम के प्रति यह सच्ची श्रद्धांजलि होगी.”

यह भी पढ़ें- सलमान खान की आवाज माने जाते थे SP बालासुब्रमण्यम, गायक के निधन पर एक्टर ने कहा- दिल टूट गया...


मुख्यमंत्री ने कहा, “यह आंध्र प्रदेश का सौभाग्य है कि यहां (एसपीएस नेल्लोर जिला) महान संगीतकार एस पी बालसुब्रमण्यम का जन्म हुआ. उनके असामयिक निधन से न केवल भारतीय प्रशंसक शोकाकुल हैं बल्कि अंतरराष्ट्रीय संगीत जगत भी प्रभावित हुआ है.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रेड्डी ने कहा, “लता मंगेशकर, भूपेन हजारिका, एम एस सुब्बलक्ष्मी, उस्ताद बिस्मिल्लाह खान और पंडित भीमसेन जोशी को भारत रत्न दिया गया. संगीत और कला जगत में योगदान के लिए, मैं महान गायक बालसुब्रमण्यम को भारत रत्न से नवाजने का अनुरोध करता हूं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)