33 लाख की जीन्स !...बेल्ट लगाने वाली जगह पर छिपाकर लाया सोना, वाराणसी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया यात्री

सोने को पेस्ट के रूप में ढाला गया था और यात्री द्वारा पहनी गई जींस के बेल्ट वाले हिस्से में सिल दिया गया था.  

33 लाख की जीन्स !...बेल्ट लगाने वाली जगह पर छिपाकर लाया सोना, वाराणसी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया यात्री

यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है.

वाराणसी:

बनारस एयरपोर्ट से कस्टम विभाग ने 697.100 ग्राम सोना जब्त किया, जिसकी कीमत 33,94 ,877 रुपये है. शारजाह से एक फ्लाइट से आये यात्री से सोना बरामद हुआ. बता दें कियात्री 4 महीने की छोटी अवधि के बाद लौट रहा था. सोने को पेस्ट के रूप में ढाला गया था और यात्री द्वारा पहनी गई जींस के बेल्ट वाले हिस्से में सिल दिया गया था.  फिलहाल यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है और सीजेएम वाराणसी के कोर्ट में  पेश किया जाएगा.आगे की जांच जारी है.

लेडीज हेयर बैंड में लगे मोतियों के अंदर छिपाकर दुबई से लाया जा रहा था सोना, कस्टम विभाग ने पकड़ा

बता दें कि  दूसरे देशों से सोने और अन्य कीमतों चीजों की तस्करी के लिए तस्कर आए दिन नए नए तरीके खोजकर एजेंसियों को चकमा देने की कोशिश करते रहते हैं. हालांकि, तस्करी के खिलाफ मुस्तैद एजेंसियां लगातार तस्करों के नए-नए तरीकों और मनसूबों का नाकाम करती आई हैं. हाल ही में कर्नाटक के मंगलौर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Mangalore Airport) पर कस्टम विभाग ने हेयर बैंड के जरिये तस्करी किया जा रहा सोना (Gold Smuggling) पकड़ा है. अधिकारियों का कहना है कि तस्करी का ये तरीका अनोखा है. 

कस्टम विभाग ने मंगलौर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 21 अगस्त यानी शनिवार को मुर्देश्वर निवासी एक शख्स को सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है, जो दुबई से एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान संख्या IX 384 द्वारा महिलाओं के हेयरबैंड में लगे मोतियों के अंदर सोने के तार छिपाकर लाया था. 115 ग्राम वजन वाले हेयरबैंड की कुल कीमत 5 लाख 58 हज़ार रुपये बताई जा रही है.

दिल्ली एयरपोर्ट पर जब्त की गई शैंपू और हेयर कलर की बोतलों में 53 करोड़ की हेरोइन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कस्टम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, सोने की बरामदगी भले ही कम हो लेकिन, तस्करी का ये तरीका अनोखा है.