Gold Price Today : दो हफ्तों के निचले स्तर पर आया सोना, गोल्ड फ्यूचर भी गिरा, चांदी में बढ़त, देखें रेट

Gold Price on 23rd July, 2021 : यूएस बॉन्ड यील्ड और डॉलर इंडेक्स में वृद्धि के साथ बिकवाली के चलते सोना दो सप्ताह के अपने सबसे निचले स्तर पर चला गया है. पिछले कारोबारी सत्र में सोने में अच्छी-खासी गिरावट दर्ज हुई और चांदी में मामूली बढ़त हुई.

Gold Price Today : दो हफ्तों के निचले स्तर पर आया सोना, गोल्ड फ्यूचर भी गिरा, चांदी में बढ़त, देखें रेट

Gold Price : सोने के दामों में गिरावट, चांदी में मामूली बढ़त.

नई दिल्ली:

वैश्विक बुलियन बाजार में कई वजहों से गिरावट का रुख चल रहा है, जिसका असर घरेलू बाजार पर पड़ा है. यूएस बॉन्ड यील्ड और डॉलर इंडेक्स में वृद्धि के साथ बिकवाली के चलते सोना दो सप्ताह के अपने सबसे निचले स्तर पर चला गया है. पिछले कारोबारी सत्र में सोने में अच्छी-खासी गिरावट दर्ज हुई है. वहीं, चांदी में मामूली बढ़त हुई है. वैश्विक बाजार में गिरावट और रुपये में मजबूती से दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 264 रुपये टूट कर 46,452 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी मामूली चार रुपये बढ़कर 65,484 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई.

गोल्ड गिरा तो सिल्वर उछला

गोल्ड फ्यूचर के दामों में भी गिरावट दर्ज हुई है. अगर अंतरराष्ट्रीय बाजार में देखें तो GoldPrice.org के मुताबिक, आज भारतीय समयानुसार सुबह  09.25 पर MCX पर गोल्ड में 0.2 फीसदी की गिरावट दर्ज हो रही है और धातु 1802.45  डॉलर प्रति औंस के स्तर पर है. वहीं, चांदी में फिलहाल 0.23 फीसदी की तेजी आई है और सिल्वर 25.34 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर आ गया है.


अगर आखिरी कारोबारी सत्र के कारोबार पर नजर डालें तो सौदों की कटान के चलते स्थानीय वायदा बाजार में गुरुवार को सोने का भाव 89 रुपये की हानि के साथ 47,484 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया था. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में अगस्त महीने की डिलिवरी के लिये सोने की कीमत 89 रुपये यानी 0.19 प्रतिशत की हानि के साथ 47,484 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गई. इसमें 5,987 लॉट के लिये कारोबार हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com