गोवा की क्षेत्रीय पार्टी एमजीपी ने दिया समर्थन, भाजपा के पास अब 25 सीटें

गोवा भाजपा ने कहा कि वह सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए आज शाम राज्यपाल से मुलाकात करेगी. भाजपा ने पहले कहा था कि उसे तीन निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन प्राप्त है.

गोवा की क्षेत्रीय पार्टी एमजीपी ने दिया समर्थन, भाजपा के पास अब 25 सीटें

पंजाब पर कब्जा करने वाली आम आदमी पार्टी को गोवा में केवल 3 सीटें मिलीं हैं.

नई दिल्ली:

गोवा में क्षेत्रीय एमजीपी ने सरकार बनाने के लिए तटीय राज्य में बीजेपी को समर्थन दिया है. जिसके बाद भाजपा और उसके सहयोगियों के पास अभी 25 सीटें हैं, जो 40 सदस्यीय सदन में आधे से अधिक हैं. गोवा भाजपा ने कहा कि वह सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए आज शाम राज्यपाल से मुलाकात करेगी. भाजपा ने पहले कहा था कि उसे तीन निर्दलीय उम्मीदवारों - एंटोनियो वास, चंद्रकांत शेट्टी और एलेक्स रेजिनाल्ड का समर्थन प्राप्त है.

भाजपा सूत्रों ने बताया कि शपथ ग्रहण सोमवार को है. महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी या एमजीपी को तटीय राज्य में सरकार बनाने में प्रमुख खिलाड़ी होने की भविष्यवाणी की गई थी, जो अब एक वास्तविकता बन गई है. यह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन में थी. सांकेलिम सीट से मुख्यमंत्री और भाजपा उम्मीदवार प्रमोद सावंत 350 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं.

पंजाब पर कब्जा करने वाली आम आदमी पार्टी को गोवा में केवल 3 सीटें मिलीं. रुझानों से पता चल रहा है कि कांग्रेस 12 सीटों पर जीत दर्ज करने जा रही है. 

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि पार्टी ने गोवा में जनता के फैसले को स्वीकार कर लिया है. उन्होंने कहा कि हम गोवा में फैसले को स्वीकार करते हैं. मैं गोवा के लोगों को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने हमें 11 सीटों पर वोट दिया. यह दुख की बात है कि गोवा के लोगों ने हमारे कुछ नेताओं को स्वीकार नहीं किया. मुझे यकीन है कि ये अच्छे उम्मीदवार हैं और भविष्य के चुनावों में गोवा के लोगों के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

यह भी पढ़ें:
Goa Election Results : AAP ने जीतीं दो सीटें, केजरीवाल बोले- 'ईमानदार राजनीति की शुरुआत'
गोवा में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने तीन निर्दलीयों के समर्थन की घोषणा की, बहुमत का दावा किया
गोवा चुनाव परिणाम 2022: CM प्रमोद सावंत पार्टी कार्यालय पहुंचे, रिजल्ट से पहले प्रार्थना करते नजर आए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"हमारे संपर्क में कई लोग": गोवा में बहुमत से कम रहने के सवाल पर बोले सीटी रवि