Goa Assembly Elections: भाजपा 40 में से 38 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

भाजपा वर्तमान में गोवा में अपने 23 विधायकों के साथ शासन कर रही है क्योंकि चार विधायकों - माइकल लोबो, अलीना सल्दान्हा, कार्लोस अल्मेडा और प्रवीण जांटे - ने पार्टी और विधानसभा से इस्तीफा दे दिया.

Goa Assembly Elections: भाजपा 40 में से 38 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

भाजपा की ओर से गोवा इलेक्शन के इंचार्ज हैं देंवेंद्र फडणवीस

पणजी :

गोवा विधानसभा चुनाव 2022 ( Goa Assembly Elections) में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने यह साफ़ कर दिया है कि वो कितनी सीटों से चुनाव लड़ने वाली है.  प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 40 में से 38 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है. पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. 

पदाधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा' से बात करते हुए कहा कि दो विधानसभा क्षेत्रों - बेनालिम और नुवेम में पार्टी अपने चुनाव चिन्ह पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी.

ये भी पढ़ें: 'BJP अब जनता की पार्टी नहीं रही...' : गोवा विधानसभा चुनाव से पहले MLA माइकल लोबो ने दिया इस्तीफा

बेनालिम और नुवेम विधानसभा क्षेत्र के लोग परंपरागत रूप से गैर-भाजपाई उम्मीदवारों के लिये मतदान करते हैं.  यह दोनों ईसाई बहुल सीटें हैं.  फिलहाल बेनालिम का प्रतिनिधित्व चर्चिल अलेमाओ करते हैं जो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के टिकट पर चुनाव जीतने के बाद पिछले महीने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए थे. वहीं नुवेम का प्रतिनिधित्व विल्फ्रेड डीसा करते हैं जिन्होंने पिछला चुनाव कांग्रेस के टिकट पर जीता था लेकिन बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे.

पदाधिकारी ने कहा, “उम्मीदवारों के बारे में औपचारिक घोषणा 16 जनवरी के बाद की जाएगी, जब पार्टी का संसदीय बोर्ड सूची को मंजूरी देगा.”

उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा अपनी कोर समिति की बैठकें कर रही है.

यह भी पढ़ें: चुनावी ऐलान के ठीक पहले गोवा की बीजेपी सरकार के खिलाफ कांग्रेस के ‘आरोप पत्र'का क्या करें : राज्यपाल

गोवा चुनावों के लिए पार्टी के प्रभारी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं, जिसमें भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सदानंद शेत तानावड़े, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सहित अन्य लोग शामिल हुए.

सावंत ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से कहा था कि भाजपा के पदाधिकारी 15 जनवरी को शीर्ष नेताओं के साथ बैठक करने के लिए दिल्ली जाएंगे, जबकि पार्टी का संसदीय बोर्ड अगले दिन उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देगा.

भाजपा वर्तमान में गोवा में अपने 23 विधायकों के साथ शासन कर रही है क्योंकि चार विधायकों - माइकल लोबो, अलीना सल्दान्हा, कार्लोस अल्मेडा और प्रवीण जांटे - ने पार्टी और विधानसभा से इस्तीफा दे दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा और कांग्रेस के अलावा, टीएमसी और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) सहित कई अन्य दल 14 फरवरी को होने वाले गोवा विधानसभा चुनावों में अपने उम्मीदवार उतारेंगे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)