विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 19, 2020

गलवान घाटी झड़प पर अब फ्रांस ने जताई संवेदना, भारत में फ्रेंच राजदूत ने किया यह ट्वीट

भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लनेन ने एक ट्वीट कर भारत को संवेदनाएं भेजी हैं और देश के लिए जान देने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि दी है.

Read Time: 3 mins
गलवान घाटी झड़प पर अब फ्रांस ने जताई संवेदना, भारत में फ्रेंच राजदूत ने किया यह ट्वीट
गलवान घाटी की हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों ने अपनी जान दे दी है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
नई दिल्ली:

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के जान गंवाने पर फ्रांस की ओर से संवेदना जताई गई है. भारत में फ्रांस के राजदूत इमैनुएल लनेन ने एक ट्वीट कर भारत को संवेदनाएं भेजी हैं और देश के लिए जान देने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि दी है. लनेन ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, 'पिछले कुछ दिनों में सीमा पर देश की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवाने वाले भारतीय जवानों के परिवारों और भारत के प्रति हम अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं.'

इससे पहले अमेरिका ने भी गलवान घाटी को लेकर अपनी संवेदना जताई थी. अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने गुरुवार को ट्वीट कर भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि दी. पोम्पियो ने लिखा, 'चीन के साथ हुए हालिया टकराव में भारत के जिन जवानों की जान गई है, उन्हें हम श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. हम भारत के लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं. इस दुख की घड़ी में हम सैनिकों के परिवारों, प्रियजनों और समुदायों को याद रखेंगे.'

अमेरिका की ओर से यह भी कहा गया है कि वो उम्मीद करता है कि ये दो शक्तिशाली एशियाई देश शांतिपूर्ण तरीके से इसका हल निकाल लेंगे और पूरे मामले पर अमेरिका की नजर है.

बता दें कि 15 जून की रात पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी. इस दौरान 20 भारतीय जवानों ने अपनी जान गंवा दी थी, 76 सैनिक जख्मी भी हुए थे. हालांकि शुक्रवार को सेना की ओर अपडेट आया है कि भारतीय सेना का कोई भी जवान अब गंभीर रूप से घायल नहीं है और सबकी हालत स्थिर है. सेना के अधिकारियों ने बताया, 'हमारे सभी जवानों की हालत ठीक है और कोई भी सैनिक गंभीर नहीं है. लेह के अस्पताल में हमारे 18 जवान हैं और वह 15 दिन के भीतर ही ड्यूटी ज्वाइन कर लेंगे. इसके अलावा 56 जवान दूसरे अस्पतालों में हैं, जो मामूली तौर पर घायल हैं और वह एक हफ्ते भर के भीतर ही ड्यूटी पर लौट आएंगे.

वीडियो: गालवान घाटी हिंसा के दौरान 10 भारतीय जवानों को बनाया था बंधक

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'अस्पताल में लाशों का ढेर, कई घायल, डॉक्टर सिर्फ एक...', पीड़ितों ने सुनाई हाथरस की दर्दनाक कहानी
गलवान घाटी झड़प पर अब फ्रांस ने जताई संवेदना, भारत में फ्रेंच राजदूत ने किया यह ट्वीट
’’बम बम भोले’’ के जयकारों के साथ आज शुरू हुई अमरनाथ यात्रा, पहला जत्था हुआ रवाना
Next Article
’’बम बम भोले’’ के जयकारों के साथ आज शुरू हुई अमरनाथ यात्रा, पहला जत्था हुआ रवाना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;