यह ख़बर 23 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

झारखंड के लातेहार में मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए

खास बातें

  • लातेहार में पुलिस ने सीआरपीएफ के साथ नक्सली गिरोह के एक अड्डे पर छापा मारकर पांच कट्टर नक्सलियों को मार गिराया और वहां से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए।
रांची:

झारखंड के लातेहार जिले में एक भीषण मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने पांच नक्सलियों को मार गिराया। झारखंड के पुलिस महानिदेशक गौरी शंकर रथ ने बताया कि राजधानी रांची से लगभग 125 किलोमीटर दूर लातेहार में पडरम नदी के तट पर हुडिडंग टोला में पुलिस ने शनिवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के साथ मिलकर एक सूचना के आधार पर तृतीय प्रस्तुति कमिटी टीपीसी नक्सली गिरोह के एक अड्डे पर छापा मारकर पांच कट्टर नक्सलियों को मार गिराया और वहां से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया।

पुलिस महानिदेशक रथ ने बताया कि लातेहार के पुलिस अधीक्षक क्रांति कुमार को खुफिया सूचना मिली कि टीपीसी गिरोह के नक्सली जिले में पडरम नदी के तट पर हुडिडंग में अपना अड्डा चला रहे हैं, जिसके आधार पर उन्होंने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की टुकड़ी की मदद से क्षेत्र में शनिवार को दिन में साढ़े 10 बजे कार्रवाई की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुरक्षा बलों के घेरे में आए नक्सलियों ने गोलीबारी प्रारंभ कर दी, जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी र्कारवाई की, जिसमें पांच नक्सली मारे गए। उन्होंने बताया कि मारे गए नक्सलियों के साथी उनके शव मौके से लेकर भागने में सफल रहे। निकट के ग्रामीणों ने और पुलिस के सूत्रों ने नक्सलियों को पांच उपद्रवियों की लाशें लेकर भागते हुए देखा।