5 बड़ी खबरें : पर्रिकर की खराब सेहत के बीच कांग्रेस ने ठोका सरकार बनाने का दावा, कर्नाटक सरकार ने पेट्रोल-डीजल के रेट में कटौती की

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सैरीडॉन, प्रिट्रान और डार्ट ड्रग्स पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है. अब इन दवाओं की बिक्री की जा सकेगी.

5 बड़ी खबरें : पर्रिकर की खराब सेहत के बीच कांग्रेस ने ठोका सरकार बनाने का दावा, कर्नाटक सरकार ने पेट्रोल-डीजल के रेट में कटौती की

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सैरीडॉन, प्रिट्रान और डार्ट ड्रग्स पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है. अब इन दवाओं की बिक्री की जा सकेगी. कोर्ट ने यह फैसला दवा निर्माताओं की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया. वहीं, गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की खराब सेहत के बीच कांग्रेस ने राज्य में सरकार बनाने का दावा किया है. इधर, हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में छावनी इलाके से चौंकाने वाली घटना सामने आई है. सोमवार सुबह यहां एक जवान ने कथित तौर पर अपने दो साथियों को गोली मारने के बाद खुद को भी गोली मार जान दे दी. उधर, देश भर में तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर मचे घमासान के बीच कर्नाटक सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की कटौती करेगी करने की घोषणा की है. वहीं, केरल के दिग्गज अभिनेता कैप्टन राजू का यहां उनके आवास पर निधन हो गया. मलयाली सिनेमा के मशहूर अभिनेता कैप्टन राजू ने सोमवार सुबह आखिरी सांस ली.

सुप्रीम कोर्ट ने सैरीडॉन समेत तीन दवाओं पर लगे प्रतिबंध को हटाया, केंद्र सरकार को नोटिस जारी
 

jioi4qr8

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सैरीडॉन, प्रिट्रान और डार्ट ड्रग्स पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है. अब इन दवाओं की बिक्री की जा सकेगी. कोर्ट ने यह फैसला दवा निर्माताओं की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में केंद्र सरकार को नोटिस भी जारी किया है और जवाब मांगा है. दरअसल, ये तीनों दवाएं 328 दवाओं की उस लिस्ट में शामिल हैं जिन्हें केंद्र सरकार ने पिछले दिनों प्रतिबंधित कर दिया था.

इधर मनोहर पर्रिकर एम्स में भर्ती, उधर कांग्रेस ने गोवा में सरकार बनाने का दावा ठोका
 
felcdp4g


गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की खराब सेहत के बीच कांग्रेस ने राज्य में सरकार बनाने का दावा किया है. पार्टी ने अपने 14 विधायकों के साथ राज भवन में सरकार बनाने के लिए एक पत्र सौंपा. हालांकि कांग्रेस विधायकों और गवर्नर के बीच कोई मीटिंग नहीं हो पाई है. आपको बता दें कि राज्य में पार्टी के कुल 16 विधायक हैं. कांग्रेस मनोहर पर्रिकर की बीमारी को एक मौके की तरह देख रही है. आपको बता दें कि लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे मनोहर पर्रिकर को इलाज के लिए दिल्ली लाया गया है. पहले अटकलें लगाई जा रही थीं कि भाजपा राज्य में नेतृत्व परिवर्तन कर सकती है. 

हिमाचल प्रदेश में सेना के जवान ने दो साथियों को गोलियों से भूना, खुद को भी मारी गोली
 
mqnji5to

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में छावनी इलाके से चौंकाने वाली घटना सामने आई है. सोमवार सुबह यहां एक जवान ने कथित तौर पर अपने दो साथियों को गोली मारने के बाद खुद को भी गोली मार जान दे दी. सूचना के मुताबिक 18 सिख रेजीमेंट के जवान जसबीर सिंह ने अपने दो सहकर्मियों हरदीप और हरपाल सिंह को सोमवार तड़के दो बजे गोली मार दी.  घटना ऑफिसर्स मेस में हुई.पुलिस सूत्रों के मुताबिक साथियों को गोली मारने के बाद जसबीर सिंह ने इंसास राइफल से खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली.

तेल की बढ़ती कीमतों के बीच कर्नाटक सरकार की घोषणा, पेट्रोल-डीजल के रेट में 2 रुपये की कटौती
 
17rchfl

देश भर में तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर मचे घमासान के बीच कर्नाटक सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की कटौती करेगी करने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने कहा कि तेल की कीमतों में दो-दो रुपये की कमी की जाएगी, ताकि जनता को राहत मिल सके. आपको बता दें कि इससे पहले राजस्थान सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर मूल्य वर्धित कर वैट को चार-चार प्रतिशत कम करने की घोषणा की थी. इससे राज्य में पेट्रोल व डीजल ढाई रुपये प्रति लीटर तक सस्ता होगा. 

मलयाली दिग्गज अभिनेता कैप्टन राजू का निधन, भारतीय सेना छोड़ आजमाई थी फिल्मों में किस्मत
 
kndgsiu

केरल के दिग्गज अभिनेता कैप्टन राजू (Captain Raju) का यहां उनके आवास पर निधन हो गया. मलयाली सिनेमा के मशहूर अभिनेता कैप्टन राजू ने सोमवार सुबह आखिरी सांस ली. पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. वह 68 साल के थे. उनके परिवार में पत्नी और पुत्र हैं. यहां से जून में बेटे की शादी में शामिल होने के लिए अमेरिका की यात्रा करते समय उन्हें स्ट्रोक आया था और मस्कट के एक अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था.

VIDEO: कर्नाटक सरकार की घोषणाः पेट्रोल-डीजल के रेट में 2 रुपये की होगी कटौती

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com