पहली 'Oxygen Express' विशाखापत्तनम से पहुंची महाराष्ट्र, अस्पताल बेसब्री से कर रहे थे इंतजार

Oxygen Express: कोरोना मरीजों के लिए जरूरी मेडिकल ऑक्सीजन लेकर यह ट्रेन विशाखापत्तनम के राष्ट्रीय इस्पात निगम से महाराष्ट्र के लिए एक दिन पहले निकली थी

मुंबई:

Maharashtra Oxygen Express: महाराष्ट्र के अस्पतालों में ऑक्सीजन के लिए कराह रहे कोरोना मरीजों के लिए शुक्रवार को राहत भरी खबर आई.  मेडिकल ऑक्सीजन की सप्लाई लेकर पहुंची पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) आज शाम को विशाखापत्तनम से नागपुर पहुंच गई. इसमें जीवनरक्षक मेडिकल ऑक्सीजन से भरे सात विशाल टैंकर है. कोरोना मरीजों के लिए जरूरी मेडिकल ऑक्सीजन लेकर यह ट्रेन विशाखापत्तनम के राष्ट्रीय इस्पात निगम से महाराष्ट्र के लिए एक दिन पहले निकली थी.

मध्यप्रदेश : जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे नवजात को घंटों बाद मिली एंबुलेंस

ANI के मुताबिक, ट्रेन में लदे सात टैंकरों में से 3 को नागपुर में उतारा गया है.रेलवे ने एक बयान में कहा है कि हर टैंकर में 15 टन मेडिकल ऑक्सीजन है. ईस्ट कोस्ट रेलवे की वाल्टेयर डिवीजन और राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड के साझा प्रयास से ऑक्सीजन एक्सप्रेस को मंजिल तक पहुंचाया गया. कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच यह ट्रेन महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की कमी का सामना कर रहे मरीजों के लिए बेहद राहत लेकर आई है.

रेल मंत्री पीयूष गोयल (Railway Minister Piyush Goyal ) ने ट्रेन के विशाखापत्तनम से रवाना होते वक्त का वीडियो ट्विटर पर साझा किया था. रेलवे इसी तरह कई ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन स्टील प्लांट से देश के विभिन्न हिस्सों के लिए चलाएगा. इससे उन प्रभावित राज्यों में ऑक्सीजन का संकट दूर हो सकेगा.


रेलवे ने पिछले साल लॉकडाउन के दौरान भी आवश्यक वस्तुओं की आवाजाही को सुचारू रखने के लिए ऐसे ही कई कदम उठाए थे और सामानों की तेजी से परिवहन में मदद की थी. जनरल मैनेजर विद्या भूषण ने डीआरए चेतन श्रीवास्तव की अगुवाई वाली वाल्टेयर टीम को बधाई दी है. आपातकालीन स्थितियों में रेलवे अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रहा है. कोविड अस्पतालों और उनके मरीजों के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस भी इसी दिशा में उठाया गया कदम है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अरविंद केजरीवाल ने LIVE कर दी मीटिंग, PM मोदी ने टोका