अरविंद केजरीवाल, सीएम चन्नी और सुखबीर बादल पर आचार संहिता उल्लंघन को लेकर कार्रवाई

FIR against AAP : अकाली दल के उपाध्यक्ष द्वारा चुनाव आयोग को सौंपे गए एक वीडियो के आधार पर यह निर्देश दिया गया है. शिकायत के मुताबिक, विपक्षी नेताओं को गद्दार कहने के मामले में यह कार्रवाई की गई है. 

अरविंद केजरीवाल, सीएम चन्नी और सुखबीर बादल पर आचार संहिता उल्लंघन को लेकर कार्रवाई

Punjab में अरविंद केजरीवाल के चुनाव प्रचार के दौरन बयान पर हुई कार्रवाई

चंडीगढ़:

Punjab Polls 2022 : आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, अकाली दल नेता सुखबीर सिंह बादल और कांग्रेस नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में केस दर्ज करने का आदेश पंजाब निर्वाचन आयोग ने दिया है. पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और आम आदमी पार्टी के खिलाफ चुनाव आचारसंहिता के उल्लंघन की शिकायत का संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है. अकाली दल के उपाध्यक्ष द्वारा चुनाव आयोग को सौंपे गए एक वीडियो के आधार पर यह निर्देश दिया गया है. शिकायत के मुताबिक, वीडियो में कथित तौर पर विपक्षी नेताओं को गद्दार कहने के मामले में यह कार्रवाई की गई है. पंजाब में विधानसभा चुनाव के ठीक एक दिन पहले यह निर्देश दिया गया है. अकाली दल प्रवक्ता अर्शदीप सिंह ने कहा कि एक पार्टी पंजाब में चुनाव लड़ रही है, जिसका काम है, गुमराह करना और प्रचार करना और झूठ बोलना. वो संवैधानिक संस्थाओं के लिए भी झूठ बोल रही है.

केजरीवाल को अलगाववादी समर्थक बताने वाले आरोपों को लेकर 'साथ आ गए' चरणजीत चन्नी और अमित शाह

खबरों के मुताबिक, सोशल मीडिया पर आम आदमी पार्टी ने एक वीडियो भी जारी किया था. लेकिन उन्होंने चुनाव आयोग के सामने भी झूठ बोला. चुनाव आयोग के सामने उन्होंने गलती मानी. लेकिन कल फिर एक वीडियो जारी किया, जिसमें विरोधी नेताओं पर आपत्तिजनक बयान किया गया है. धन्यवाद है चुनाव आयोग का, जिन्होंने इसका संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की गई है. 

उन्होंने कहा, अकाली नेता विक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ इन्होंने गंभीर आरोप लगाए थे, लेकिन बाद में वो माफी मानकर बच गए. इसके बाद चुनाव आयोग से पिछले वीडियो को लेकर गल्ती मान ली. पहले आरोप लगाना, फिर मुकर जाना और फिर माफी मांगकर बच जाना अब ये नहीं चलेगा. अकाली दल की सरकार में पंजाब में काफी विकास कार्य हुआ था. लेकिन पिछले पांच साल में कांग्रेस की सरकार में हम फिर पीछे चले गए. 

शिकायत में अकाली नेताओं ने एक वीडियो चुनाव आयोग को सौंपा था, जिसमें कथित तौर पर पंजाब में इस बार झाड़ू (आप का चुनाव चिन्ह) चलने की बात को गाने के तौर पर पेश किया गया है. वीडियो में कथित तौर पर चरणजीत सिंह चन्नी, सुखबीर सिंह बादल और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तस्वीर का इस्तेमाल करते हुए उन्हें गद्दार बताया गया है. 

वहीं आप की शिकायत पर सुखबीर सिंह बादल पर केस दर्ज करने का निर्देश दिया गया है. आप ने शिकायत में कहा है कि बादल ने अपने फेसबुक पेज पर ऐसा वीडियो पोस्ट किया है, जो मतदाताओं को गुमराह करने वाला है. 

इससे पहले चुनाव आयोग ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर भी चुनाव प्रचार की समयसीमा खत्म होने के बाद डोर टू डोर कंपेन करने के मामले में एफआईआर का निर्देश दिया है. चन्नी ने कांग्रेस प्रत्याशी दीप सिंह सिद्धू के लिए प्रचार किया था. पंजाब विधानसभा में 20 फरवरी को चुनाव होना है औऱ शुक्रवार को चुनाव प्रचार खत्म हो गया.

पंजाब में आम आदमी पार्टी अभी मुख्य विपक्षी दल के तौर पर है, जबकि सत्तारूढ़ कांग्रेस के अलावा अकाली दल बसपा के साथ चुनाव मैदान में हैं. बीजेपी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है. पीएम मोदी भी हाल ही में कई रैलियां कर चुके हैं. 

कुमार विश्वास के आरोपों पर अरविंद केजरीवाल का तंज, कहा - मैं दुनिया का स्वीट आतंकवादी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com