कांग्रेस, BJP के बीच ILU-ILU चल रहा है, AAP को लेकर मीडिया को धमकी दी जा रही है : NDTV टाउनहॉल में अरविंद केजरीवाल

गुजरात के लोगों से प्रधामनंत्री के जुड़ाव पर AAP की और से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी ने कहा कि चुनाव प्रधानमंत्री पद का थोड़े ही हो रहा है. हम तो प्रधानमंत्री से भी अपील करते हैं कि ऐसे लोगों को हटाने में मदद करें.

कांग्रेस, BJP के बीच ILU-ILU चल रहा है, AAP को लेकर मीडिया को धमकी दी जा रही है : NDTV टाउनहॉल में अरविंद केजरीवाल

NDTV टाउनहॉल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिए सभी सवालों के जवाब.

NDTV टाउनहॉल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की 5 से कम सीटें आएंगी. इस कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल ने एक से बढ़कर एक खुलासे किए. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस और BJP के बीच ILU-ILU चल रहा है. AAP को लेकर मीडिया को धमकी दी जा रही है. भाजपा वाले कहते हैं कि अगर आम आदमी पार्टी को चैनल में बुलाओगे तो फिर हम अपने नेता को नहीं भेजेंगे. कांग्रेस भी उनकी देखा-देखी ऐसा ही कर रही है. गुजरात की जनता परिवर्तन का मन बना चुकी है.

दिल्ली नगर निगम चुनाव पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वे डरे हुए हैं. इसीलिए दोनों जगह एक-साथ चुनाव करा रहे हैं. जनता चुनाव मैनेज करेगी. कोई भी पार्टी आ जाए, दिल्ली की जनता आम आदमी पार्टी को जीत दिलाएगी. गुजरात में लोगों की नाराजगी के कारण ही दिल्ली नगर निगम चुनाव की घोषणा की गई है. आम आदमी पार्टी हर सर्वे में आगे बढ़ रही है. कांग्रेस से हमारी पार्टी लगातार आगे बढ़ रही है. लड़ाई अब सरकार बनाने की है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा वालों ने कलकत्ते में नौ हवाला डीलर को पकड़ा और उनसे झूठा बयान लेकर सत्येंद्र जैन को जेल में डाल दिया है. सत्येंद्र जैन चार महीने से जेल में बंद हैं. तीन बार की तारीख में जज ने पूछा कि सबूत कहां है तो जज को बदल दिया. अब फिर जमानत की प्रक्रिया चल रही है. फिर मनीष सिसोदिया को इन्होंने पकड़ा. वहां से कुछ नहीं मिला तो मनीष को ऑफर दिया. वह नहीं माने तो अब मुझे ऑफर आया है. ऑफर है कि गुजरात चुनाव छोड़ दो, वहां मत जाओ तो सत्येंद्र जैन को छोड़ देंगे और मनीष सिसोदिया पर भी कोई कार्रवाई नहीं करेंगे. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने हालांकि इन आरोपों का कोई सबूत नहीं दिखाया, मगर उन्होंने कहा कि तेलंगाना में क्या हुआ? वहां खरीदने की कोशिश हुई कि नहीं. हम दिल्ली में कह रहे थे तो हर कोई सबूत मांग रहा था. अरविंद केजरीवाल ने यह भी आरोप लगाया कि सुकेश चंद्रशेखर भाजपा में शामिल होने वाला है. मुझे ऐसी सूचना मिली है. इसीलिए वह सत्येंद्र जैन पर आरोप लगा रहा है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने बड़े-बड़े घर नहीं बनवाए. सारा पैसा जनता पर खर्च करता हूं. गुजरात में भ्रष्टाचार और महंगाई एक बड़ा मुद्दा है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण की बात होती है. आप देखिए पूरे उत्तर भारत की हवा में प्रदूषण है. केंद्र सरकार को आगे आना चाहिए. पंजाब में पराली जलाने पर काफी काम हुआ है. आगे और सुधार होगा. 2017 में दिल्ली में 900 एक्यूआई प्रदूषण था, अब 500 है तो सुधार तो हुआ है. हालांकि, यह भी खराब है. दिल्ली में 5 साल में स्कूल अच्छे हो सकते हैं तो गुजरात में क्यों नहीं? दिल्ली में 5 साल में अस्पताल अच्छे हो सकते हैं तो गुजरात में क्यों नहीं? 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुजरात के लोगों से प्रधामनंत्री के जुड़ाव पर AAP की और से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार इसुदान गढ़वी ने कहा कि चुनाव प्रधानमंत्री पद का थोड़े ही हो रहा है. हम तो प्रधानमंत्री से भी अपील करते हैं कि ऐसे लोगों को हटाने में मदद करें. पहली बार किसान के बेटे को मुख्यमंत्री का मौका मिला है. गुजराती जनता 27 साल के कुशासन से दुखी है.