छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों औऱ जवानों के बीच भीषण मुठभेड़, 2 नक्सलियों का खात्मा

Naxal Encounter : कुछ दिनों पहले ही नक्सल प्रभाव वाले दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था. समझा जाता है कि इसी कार्रवाई का बदला लेने के लिए नक्सलियों ने घात लगाकर हमले को अंजाम दिया

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों औऱ जवानों के बीच भीषण मुठभेड़, 2 नक्सलियों का खात्मा

Chhatisgarh के सुकमा, दंतेवाड़ा औऱ बीजापुर जिले में है नक्सलियों का प्रभाव

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के माओवादी प्रभावित इलाके सुकमा के जंगलों में नक्सलियों औऱ जवानों के बीच भीषण मुठभेड़ चल रही है. खबरों के मुताबिक, सुकमा जिले के कोण्टा ब्लाक के गोमपाड़ के जंगलो में ये मुठभेड़ चल रही है. इसमें अब तक दो नक्सलियों को ढेर किया जा चुका है. खबरों के अनुसार, ये मुठभेड़ सुबह 5 बजे से चल रही है. मुठभेड़ के बीच पुलिस ने इलाके में तलाशी अभियान छेड़ दिया है. इसमें एक नक्सली कमांडर के मारे जाने की भी खबर है. छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में 16 अगस्त को नक्सली कमांडर कुंजम के आत्मसमर्पण से भी माओवादियों को तगड़ा झटका लगा था.

नक्सली कमांडर टाइगर हूंगा गिरफ्तार, छत्तीसगढ़ में CRPF समेत कई बड़े हमलों में था शामिल

खबरों के मुताबिक, डीआरजी और सीआरपीएफ जवानों की टीम इस नक्सल प्रभावित इलाके में एरिया डोमिनेशन के लिए निकली थी, तभी उनका नक्सलियों से आमना-सामना हो गया. दोनों ओर से ताबड़तोड़ फायरिंग होने लगी. सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने मुठभेड़ की पुष्टि की है. गौरतलब है कि सुरक्षाबलों के लगातार अभियान के चलते नक्सलियों की छटपटाहट बढ़ गई है. नक्सलियों ने हाल ही में सुरक्षाबलों पर हमले के कई प्रयास किए हैं.


पिछले हफ्ते ही नारायणपुर  जिले में एक नक्सली हमले में आईटीबीपी के दो जवान हुए शहीद हो गए थे. नक्सलियों ने कडेमेटा शिविर से 600 मीटर की दूरी पर जवानों पर घात लगाकर ये हमला किया था. इसके बाद नक्सली सुरक्षाबलों से एक AK-47 रायफल, दो बुलेटप्रूफ जैकेट और वाकी टॉकी भी लूटकर भाग गए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जबकि कुछ दिनों पहले ही नक्सल प्रभाव वाले दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था. समझा जाता है कि इसी कार्रवाई का बदला लेने के लिए नक्सलियों ने घात लगाकर हमले को अंजाम दिया.  दंतेवाड़ा के कुआकोंडा थाना क्षेत्र से सुरक्षाबलों ने 3 नक्सलियों हुंगा करटाम, आयता माड़वी और पोज्जा उर्फ लाठी करटाम को पकड़ा था.